लीक: 2020 Toyota Fortuner होगी अधिक पावरफुल और स्टाइलिश, टेस्टिंग मॉडल हुआ स्पॉट

2020 Toyota Fortuner Spotted Testing, can be launched in this year end
लीक: 2020 Toyota Fortuner होगी अधिक पावरफुल और स्टाइलिश, टेस्टिंग मॉडल हुआ स्पॉट
लीक: 2020 Toyota Fortuner होगी अधिक पावरफुल और स्टाइलिश, टेस्टिंग मॉडल हुआ स्पॉट
हाईलाइट
  • 2020 Fortuner में BS-6 कम्प्लायंट इंजन दिया जाएगा
  • नई Fortuner की डिजाइन में काफी बदलाव किए जाएंगे
  • लीक हुई तस्वीरों से कई सारी जानकारी सामने आई हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) की पॉप्युलर एसयूवी Fortuner (फॉर्च्यूनर) का फेस्लिफ्ट 2020 मॉडल जल्द लॉन्च किया जाएगा। इस दमदार और स्टाइलिश एसयूवी में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी के लुक को लेकर काफी चर्चाएं रहीं हैं, वहीं हाल ही में इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिसके बाद इसकी कुछ जानकारी सामने आई हैं।

आपको बता दें कि Toyota Fortuner का ग्लोबल डेब्यू को साल 2015 में और इसे भारत में साल 2016 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2018 में Fortuner को  अपडेट किया गया। जबकि नई 2020 Fortuner को साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

एक्टीरियर डिजाइन
फेसलिफ्ट 2020 Fortuner के टेस्टिंग मॉडल को कुछ दिन पहले थाईलैंड की सड़कों पर स्पॉट किया गया था। इसकी लीक हुई तस्वीरों से कई सारी जानकारी सामने आई हैं। लीक तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें नए स्टाइल का फ्रंट बंपर और ग्रिल दिया गया है। जो ​कि कंपनी की लेटेस्ट-जेनरेशन RAV4 एसयूवी से प्रेरित है। इसके अलावा फ्रंट बंपर में फॉर्च्यूनर TRD स्पोर्टिवो की तरह फॉग-लैम्प इंसर्ट्स भी दिए जा सकते हैं।  

ये हो सकते हैं बदलाव
नई फॉर्च्यूनर के हेडलैम्प और टेललैम्प इंसर्ट्स में कई बदलाव देखने को मिलेंगे, हालांकि , लाइट्स की शेप मौजूदा मॉडल की तरह ही रहेगी। अपडेटेड SUV की बॉडी में थोड़े बदलाव आने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें नए डिजाइन के अलॉय वील्ज देखने को मिल सकते हैं।

इंटीरियर
Fortuner फेसलिफ्ट के स्पेसिफिकेशन के बारे में ​अधिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि इसके इंटीरियर में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। जानकारों के मुताबिक इसमें मौजूदा मॉडल से मुकाबले बेहतर इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इसके इंटीरियर में हल्क बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

पावर और इंजन
2020 Toyota Fortuner फेसलिफ्ट में 2.7- लीटर और 4.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.4-लीटर, 2.8-लीटर और 3.0-लीटर डीजल इंजन के विकल्प मिलेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बाजार में अपडेटेड Fortuner में 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे, जो BS-6 कम्प्लायंट होंगे। इंजन में मौजूदा मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्प होंगे। 

Created On :   21 Jan 2020 5:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story