comScore

KTM ने भारत में बंद की अपनी ये एडवेंचर बाइक, जानें कारण

KTM ने भारत में बंद की अपनी ये एडवेंचर बाइक, जानें कारण

हाईलाइट

  • कंपनी ने KTM 390 को वेबसाइट से हटाया
  • नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में कंंपनी
  • KTM 390 का नया मॉडल लॉन्च हो सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रिया की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी KTM ने अपनी एडवेंचर बाइक KTM 390 (केटीएम 390) को भारत में बंद कर दिया है। इसकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट से मिली है, जहां से इस बाइक को हटा दिया गया है। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के अधिकारिक डीलरशिप ने वर्तमान में बेचे जाने वाली KTM 390 के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है। 

KTM 390 Adventure की इस बाइक को वेबसाइट से हटाने या बुकिंग नहीं लेने के कारणों से जुड़ी कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। वहीं एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी जल्द इस बाइक का नया वर्जन लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

2021 Suzuki Hayabusa जल्द होगी लॉन्च, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुई लिस्ट

होंगे ये बदलाव
सामने आई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी भारत में अपनी KTM 390 Adventure बाइक के नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसमें कई सारे अपडेट देखने को मिलेंगे। इनमें स्लिपर क्लच के साथ एक अपडेटेड इंजन, अंडरबेली एग्जॉस्ट के बजाय साइड-स्लंग एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम आदि शामिल हैं। 

इसके अलावा कंपनी कई कलर विकल्प और ग्राफिक्स को शामिल करेगी। इसका डिजाइन और स्टाइल पूरी तरह से अलग होगा। इसमें डुअल प्रोजेक्टर लैंप की जगह एक एलईडी यूनिट मिलेगी। फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ मार्डन TFT स्क्रीन मिलेगी।

Triumph Trident 660 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

इंजन और पावर
इस बाइक में 373cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा। वर्तमान बाइक में मिलने वाला इंजन 42.9bhp और 36Nm का उत्पादन करता है। यह अगली पीढ़ी के मॉडल में अधिक उत्पादन करने में सक्षम होगा। 

कमेंट करें
ngceu