दैनिक भास्कर हिंदी: नए फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च Maruti Suzuki Ignis limited edition, जानें खासियत

September 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गणेश उत्सव के साथ त्यौहारी सीजन की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने प्रोडक्ट को और भी ज्यादा आकर्षित करने पर ध्यान दे रही हैं। इनमें आॅटोमोबाइल कंपनियां भी शामिल हैं, जो अपने वाहनों को नए लुक के साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस कर रही हैं। हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे किफायती क्राॅसओवर हैचबैक कार Ignis का लिमिटेड एडिशन लाॅन्च किया है। इस कार में बाहरी और अंदरूनी तौर पर कई बदलाव किए गए हैं। बता दें कि वर्तमान में यह कंपनी की सबसे कम बिकने वाली कार है, इसी को मद्देनजर रखते हुए इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए नए वर्जन को लाॅन्च किया गया है। फिल्हाल कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई घोषणा नहीं की है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ignis limited edition की कीमत 5.28 से शुरु हो सकती है। इसकी बिक्री भी NEXA के माध्यम से ही होगी। क्या होगा इस कार में खास आइए जानते हैं।

इंजन
Ignis limited edition में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड AMT गियर बाॅक्स से लैस हैे। यह इंजन 84 BPH पावर के साथ 115 NM टाॅर्क जेनरेट करता है।

डिजाइन
नई Ignis में बाहरी  तौर पर आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। कार के फ्रंट, रियर और साइड में रियर स्पाॅइलर, डोर क्लैडिंग और फाॅक्स स्किड प्लेट्स दिए हैं। इसमें Ignis ब्रांडिंग वाली लोअर बाॅडी किट, दोनों बंपर्स पर सिल्ववर मोल्डिंग दिए गए हैं।

इंटीरियर
कार में 2-DIN आॅडियो सिस्टम, इलेक्ट्रिकल एडजस्टेबल विंग मिरर के अलावा प्रीमियम सीट कवर, कीलेस एंट्री, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रिक ORVMS, EBD, फ्रंट और रियर पावर विंडोज दी गई है।

सुरक्षा
सुरक्षा के लिहाज से इस कार में डुअल एयरबैग दिए गए हैं। कार में एबीएस ( ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

शोरुम पर उपलब्ध अतिरिक्त पार्ट्स
जानकारी के अनुसार नए एडिशन में बाहरी और अंदरुनी तौर पर बदलाव के लिए जो अतिरिक्त पार्ट्स यूज किए गए हैं। वे शोरुम पर उपलबध होंगे, इनकी कीमत करीब 45 हजार रुपए है। जो कि डीलर्स द्वारा फिट किए जाएंगे।