दैनिक भास्कर हिंदी: Ola का इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, सिर्फ 499 रुपए में शुरू हुई बुकिंग

July 16th, 2021

हाईलाइट

  • 499 रुपए में बुक किया जा सकता है स्कूटर
  • 18 मिनट की चार्जिंग में ही 75 किमी की रेंज
  • कंपनी ने तीन ट्रेडमार्क आवेदन रजिस्ट्रेड कराए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) का अपकमिंग स्कूटर लंबे समय से चर्चा में है। कंपनी ने बीते दिनों इस स्कूटर के कुछ फीचर्स को टीज किया था। जिसके बाद ग्राहकों के बीच इसका जबरदस्त क्रेज है। वहीं अब कंपनी ने लॉन्च से पहले इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। Ola Electric Scooter को महज 499 रुपए की राशि के साथ बुक किया जा सकता है। 

ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन ओला स्कूटर को बुक कर सकते हैं, ओला इलेक्ट्रिक ने कहा है कि पहले बुकिंग करने वाले ग्राहकों को स्कूटर की डिलीवरी में प्राथमिकता दी जाएगी। इस स्कूटर की खास बात यह ​कि, इसे सिर्फ 18 मिनट की चार्जिंग में ही 75 किलोमीटर तक चला सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्कूटर के बारे में...

Harley-Davidson LiveWire One इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से उठा पर्दा

डिजाइन और कलर्स
ओला इलेक्ट्रिक का स्कूटर देखने में काफी अट्रैक्टिव है। कंपनी इसे एक फ्रेश स्टाइलिश लुक में लॉन्च करेगी। डिजाइन की बात करें तो काफी स्लीक और स्पोर्टी नजर आता है। ओला का यह स्कूटर ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और पिंक सहित कई कलर्स ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

ये हो सकता है नाम
कंपनी ने हाल ही में ओला सीरीज एस, ओला एस1 और ओला एस1 प्रो नामों के लिए तीन ट्रेडमार्क आवेदन रजिस्ट्रेड कराए हैं। जानकारों का मानना है ​कि इनका उपयोग कंपनी अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कर सकती है। हालांकि ट्रेडमार्क आवेदन अभी भी टेस्टिंग फेज में है।

बैटरी, रेंज और फास्ट चार्जिंग
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी या डिटैचेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 240kms की रेंज देने में सक्षम होगा। सिंगल चार्जिंग में 150 किलोमीटर तक की जबरदस्त रेंज देने में सक्षम होगा। 

खास बात ये है कि ग्राहक इसे महज 18 मिनट की चार्जिंग में ही 75 किलोमीटर तक चला सकते हैं। ई-स्कूटर 3.9 सेकंड में 0 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 80 किमी प्रति घंटे से अधिक की स्पीड प्रदान करता है।  

CFMoto 650NK नेक्ड स्ट्रीट फाइटर बाइक नए इंजन के साथ हुई लॉन्च

कंपनी का कहना
कंपनी का कहना है कि उसका ई-स्कूटर "सुप्रीम राइड कम्फर्ट और बेहतर कॉर्नरिंग" की पेशकश करेगा। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन अप फ्रंट, क्लाउड कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, अलॉय व्हील और बहुत कुछ शामिल होंगे।