Harley-Davidson LiveWire One इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से उठा पर्दा, जानें कीमत और खूबियां

Harley-Davidson LiveWire One इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से उठा पर्दा, जानें कीमत और खूबियां
हाईलाइट
  • 3.1 सेकेंड में 0-60 मील प्रति घंटे की स्पीड
  • इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड LiveWire ONE
  • नई बैजिंग के साथ बाजार में उतारा गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Harley-Davidson (हार्ले-डेविडसन) ने अपने उप-ब्रांड LiveWire (लाइववायर) के तहत पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने का एलान किया है। इसे नई बैजिंग के साथ बाजार में उतारा गया है और इसे LiveWire ONE (लाइववायर वन) नाम दिया गया है। बता दें कि, हार्ले-डेविडसन ने इस साल मई के महीने में अपने ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड LiveWire को लॉन्च किया था। 

कंपनी ने मोटरसाइकिल को दो साल पहले लॉन्च किए गए हार्ले-डेविडसन लाइववायर मोटरसाइकिल की कीमत 29,799 डॉलर (22.23 लाख रुपए) की तुलना में बहुत कम कीमत पर लिस्ट किया है। अमेरिकी बाजार में नई मोटरसाइकिल की कीमत सिर्फ 21,999 डॉलर (16.41 लाख रुपए) रखी गई है। 

 CFMoto 650NK नेक्ड स्ट्रीट फाइटर बाइक नए इंजन के साथ हुई लॉन्च

2019 में किया था प्रदर्शित
जानकारी के लिए बता दें कि, हार्ले-डेविडसन ने अपने नए ब्रांड का नाम अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक के नाम पर रखा है। हार्ले ने इसे वर्ष 2019 में प्रदर्शित किया था। हार्ले डेविडसन ने फरवरी में कहा था कि वह एक अलग इलेक्ट्रिक वाहन-केंद्रित डिवीजन बनाएगी। नई LiveWire ONE मोटरसाइकिल स्टाइल और स्पेसिफिकेशंस के मामले में ऑरिजिनल इलेक्ट्रिक बाइक के जैसी ही है। हालांकि अब इसमें कई सारे नए कलर ऑप्शन दिए हैं। 

बैटरी, रेंज और स्पीड
कंपनी के अनुसार, नई लाइववायर वन सिटी ट्रैफिक में 146 मील (235 किलोमीटर) की ड्राइविंग रेंज देती है। हालांकि कंपनी ने अभी यह जानकारी साझा नहीं की है कि यह मोटरसाइकिल हाईवे में कितना रेंज देने में सक्षम है। उम्मीद है कि यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर पिछले लाइववायर मॉडल के जैसे 70 मील प्रति घंटे (112 किमी / घंटा) पर 80 मील (129 किमी) की रेंज देगी। इसमें 15.5 kWh का बैटरी पैक मिलता था। 

Ducati Pro-i Evo फोल्डेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च

मोटरसाइकिल में 78 kW (105 hp) का इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 110 मील प्रति घंटे (177 किमी / घंटा) है। वहीं यह बाइक सिर्फ 3.0 से 3.1 सेकेंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे (यानी 0 से 96 किमी प्रति घंटा) का की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। 

इस बाइक के साथ डीसी फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है। डीसी फार्स चार्जर से बाइक की बैटरी को 60 मिनट में 0 से 100 फीसदी और 45 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं वास्तविक परिस्थितियों में करीब 30 मिनट में बैटरी 20 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है।

Created On :   9 July 2021 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story