दैनिक भास्कर हिंदी: Renault Kiger की बुकिंग डीलरशिप पर हुई शुरू, इस कीमत में होगी लॉन्च

February 2nd, 2021

हाईलाइट

  • मार्च 2021 के महीने में ​की जाएगी लॉन्च
  • इस एसयूवी की बुकिंग डीलर पर शुरू हो गई है
  • 10,000 से 20,000 रुपए तक की टोकन राशि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) भारत में जल्द अपनी नई सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger (किगर) को लॉन्च करने वाली है। कंपनी के चुनिंदा रेनॉल्ट डीलर पर इसकी बुकिंग शुरू हो गई है। इसके लिए 10,000 रुपए से 20,000 रुपए तक की टोकन राशि तय की गई है। हालांकि कंपनी ने इसकी बुकिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी या घोषणा नहीं की है। बता दें कि इस एसयूवी की लॉन्चिंग  मार्च 2021 के महीने में ​की जाएगी। 

बात करें कीमत की तो Renault Kiger की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5 लाख रुपए  हो सकती है। यह संभावना कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर है, जिसमें कार निर्माता ने पुष्टि की थी कि Kiger वर्तमान में अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती वाहन होगी। 

Tata Tiago लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

डिजाइन और प्लेटफार्म
Renault Kiger को भी Triber वाले समान प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। रेनॉ इंडिया के अनुसार KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है। KIGER डिजाइन के मामले में काफी बोल्ड और स्टाइलिश होगी। 

इंजन और पावर
यही नहीं Renault Kiger के साथ रेनो द्वारा बिल्कुल नए टर्बो इंजन को लॉन्च किया जाएगा। जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में मिलेगा, जो 72bhp की पॉवर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन 160Nm टॉर्क के साथ 100bhp की पावर देगा।