Renault Kwid का नया फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, टीज जारी

Renault Kwid new facelift model will be launched soon, photo released
Renault Kwid का नया फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, टीज जारी
Renault Kwid का नया फेसलिफ्ट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, टीज जारी
हाईलाइट
  • इसमें मैकेनिकली तौर पर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा
  • कंपनी ने फेसलिफ्ट Kwid की पहली तस्वीर जारी की है
  • यह पहले के मुकाबले काफी स्टाइलिश नजर आ रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एसयूवी कारों के बाद अब स्पर्धा छोटी कारों के नए मॉडल्स में देखने को मिल रही है। जहां दुनियाभर की कंपनियां भारतीय बाजार में अपनी स्टाइलिश हैचबैक कारों को उतार रही हैं। फिलहाल Renault अपनी पॉप्युलर छोटी कार Kwid का अपडेटेड मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी ने इसकी पहली तस्वीर जारी की है।

बता दें कि इस महीने जहां देश की सबसे बड़ी कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई S-Presso को लॉन्च करने जा रही है। वहीं Hyundai भी एसयूवी डिजाइन वाली छोटी कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। फिलहाल जानते हैं कैसी है Facelift Kwid...

स्टाइलिश
जारी की गई तस्वीर में नई Renault Kwid देखने में पहले के मुकाबले काफी स्टाइलिश नजर आ रही है। नई Renault Kwid में काफी सारे बदलाव किए गए हैं। वहीं इस तस्वीर से कार की कई सारी जानकारियां भी सामने आई हैं। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने चीनी मा​र्केट में इलेक्ट्रिक कार सिटी K-ZE को लॉन्च किया है। भारत में लॉन्च की जाने वाली नई Renault Kwid की डिजाइन इसी से मिलती जुलती नजर आ रही है।

डिजाइन और फीचर्स
नए मॉडल में स्प्लिट हेडलैम्प दिए गए हैं, जो कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Renault K-ZE EV की तरह हैं। Facelift Kwid में नई डिजाइन का स्पोर्टी लुक वाला बंपर दिया गया है। इस कार में ग्रिल के पास में एलईडी डीआरएल हैं, जबकि मेन हेडलैम्प यूनिट इसके नीचे फ्रंट बंपर में दिए गए हैं। इस कार में नई ट्रिपल स्लैट्स ग्रिल दी गई है। कार के हेडलाइट के चारों ओर और विंग मिरर कवर्स पर ऑरेंज हाइलाइट्स दी गई हैं। 

लीक तस्वीरों से पता चलता है कि Facelift Kwid में टेल लाइट की डिजाइन में बदलाव के साथ नए लाइट रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं। माना जा रहा है कि Facelift Kwid के कैबिन में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पार्किंग कैमरा, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नई स्टीयरिंग वील जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। जो कि हाल ही लॉन्च हुई Renault Triber में दिए गए हैं।

इंजन
मैकेनिकली तौर पर नई Kwid में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। इस कार का 0.8-लीटर इंजन  54hp पावर और 1.0-लीटर इंजन 68hp पावर जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी के विकल्प मिलेंगे। 

मुकाबला
नई Renault Kwid का मुकाबला Maruti Suzuki की आने वाली नई कार S-Presso से होगा।

Created On :   26 Sep 2019 10:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story