Royal Enfield Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत

Royal Enfield Classic 500 Tribute Black Limited Edition Launch, Know Price
Royal Enfield Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत
Royal Enfield Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत
हाईलाइट
  • 99cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा
  • इसकी महज 240 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन होगा
  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मार्केट में लॉन्च किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) की मोटरसाइकिल देश में नहीं विदेशों में काफी पॉपुलर हैं। हालांकि कई बार कंपनी अपने मॉडल्स को बंद कर देती है। ऐसा ही कुछ कंपनी ने पिछले साल क्लासिक 350 के साथ किया था। जब इसके लिमिटेड-एडिशन ट्रिब्यूट ब्लैक मॉडल पेश करने के तुरंत बाद को भारतीय बाजार से हटा दिया था। लेकिन अब कंपनी ने Classic 500 Tribute Black Classic 500 Tribute Black (क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक) मोटरसाइकिल को लॉन्च कर दिया है। 

कंपनी ने इस मोटरसाकिल को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मार्केट में लॉन्च किया है। हालांकि इसे एक लिमिटेड एडिशन मॉडल के रूप में लॉन्च की गई है। आइए जानते हैं इस मोटरसाकिल की कीमत और खूबियों के बारे में...

Revolt RV400 को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 2 घंटे से भी कम समय में बंद हुई बुकिंग

240 यूनिट्स का प्रोडक्शन
रिपोर्ट के अनुसार, इस मोटरसाइकिल के महज 240 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल के 240 यूनिट्स में से 200 यूनिट्स सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के लिए लिए ही तैयार किए जाएंगे। जबकि बाकी बचे हुए मॉडल्स को न्यूजीलैंड के लिए तैयार किया जाएगा।

कीमत
बात करें कीमत की तो Royal Enfield Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन की कीमत 9,590 यानी (5.39 लाख रुपए) है। ये मोटरसाइकिल जून के अंत तक शोरूम पर उपलब्ध होगी। 

लुक
Royal Enfield Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक लिमिटेड एडिशन को ग्लॉसी ब्लैक कलर में पेश किया जाता है। जो कि गोल्डन कलर कॉम्बिनेशन के साथ आती है। खास बात यह कि इस मोटरसाइकिल में हाथ से पेंट की गई "मद्रास स्ट्राइप्स" पिनस्ट्रिपिंग और रिम स्टिकर मिलता है। 

इसके अलावा इस मोटरसाकिल में रॉयल एनफील्ड के आधिकारिक एक्सेसरीज कैटलॉग से टूरिंग मिरर और टूरिंग सीटें मिलती हैं। साथ ही मोटरसाइकिल में इस मॉडल की विशिष्टता को दर्शाने वाली एक क्रमांकित प्लेट भी मिलती है। 

Yamaha FZ-X भारत में 18 जून को होगी लॉन्च, जानें  फीचर्स

इंजन और पावर
इस मोटरसाइकिल में 499cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन दिया गया है। यह इंजन 27.6PS की पावर और 41.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। 

Created On :   20 Jun 2021 8:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story