comScore

Suzuki ने Gixxer 250 और Gixxer SF 2 को किया रिकॉल, जानें कारण

Suzuki ने Gixxer 250 और Gixxer SF 2 को किया रिकॉल, जानें कारण

हाईलाइट

  • 199 यूनिट को किया गया है रिकॉल
  • दोनों बाइक के इंजन में आई खराबी
  • ज्यादा वाइब्रेशन की मिली शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी Suzuki (सुजुकी) की बाइक Gixxer (जिक्सर) भारत में काफी पॉपुलर है। हालांकि कंपनी ने हाल ही में भारत में Gixxer 250 और Gixxer SF 250 को रिकॉल कर लिया है। इन बाइक्स को रिकॉल करने का कारण इंजन में खराबी आना सामने आया है। जिसके बाद Gixxer बाइक की 199 यूनिट को अपनी इच्छा से रिकॉल जारी किया है।

आपको बता दें कि, Suzuki Gixxer 250 और Gixxer SF 250 की उन बाइक्स को वापस बुलाया गया है, जो 12 अगस्त 2019 और 21 मार्च 2021 के बीच निर्मित है।  

Yamaha FZ-X की जल्द होगी भारतीय बाजार में एंट्री

कंपनी का कहना 
सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (SIAM) की वेबसाइट पर कंपनी द्वारा जारी स्वैच्छिक वाहन रिकॉल नोटिस के अनुसार सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने ज्यादा वाइब्रेशन की शिकायत पर Gixxer 250 और Gixxer SF 250 को रिकॉल किया है।

कंपनी का कहना है कि, इंजन में बैलेंसर साफ्ट के ठीक पॉजिशनिंग न होने के चलते वाइब्रेशन का अनुभव हो रहा है। हालांकि इससे मोटरसाइकिल के फंक्शन पर कोई असर नहीं होगा, वह ठीक से काम करेगी।

समस्या जल्द होगी ठीक
इन बाइक्स के मालिकों को व्यक्तिगत रूप से सूचना दी जाएगी। जिन्हें अपनी बाइक को निकटतम सुजुकी डीलरशिप पर ले जाना होगा। जहां इसका निरीक्षण कर इन्हें ठीक किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस रिकॉल में बाइक में पाई गई खराबी को 2 घंटे से भी कम समय में ठीक किया जा सकेगा।

Tvs ला रही है नई दमदार बाइक, सोशल मीडिया पर जारी किया टीजर

इंजन और पावर
आपको बता दें कि, Gixxer 250 और Gixxer SF 250 दोनों ही बाइक्स में 249 cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इजंन 9,300 rpm पर 26 bhp का अधिकतम पॉवर आउटपुट और 7,300 पर 22 एनएम के पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

कमेंट करें
boPYM