comScore

Yamaha FZ-X की जल्द होगी भारतीय बाजार में एंट्री, जानें कितनी खास है ये बाइक

Yamaha FZ-X की जल्द होगी भारतीय बाजार में एंट्री, जानें कितनी खास है ये बाइक

हाईलाइट

  • करीब 1.15 लाख रुपए हो सकती है कीमत
  • बाइक में कई सारे फीचर्स दिए जा सकते हैं
  • कुछ ही महीनों में लॉन्च किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Yamaha (यामाहा) भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक FZ-X (एफजेड-एक्स) को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह एक निओ-रेट्रो मोटरसाइकिल है, जिसे हाल ही में स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार Yamaha Motor India इस बाइक को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। इसी के साथ यह कुछ ही महीनों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

यहां बता दें कि यह अपकमिंग बाइक 150 cc सेगमेंट में होगी। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 1.15 लाख रुपए के आस पास की कीमत में बाजार में उतार सकती है। 

Tvs ला रही है नई दमदार बाइक, सोशल मीडिया पर जारी किया टीजर

डाइमेंशन  
Yamaha FZ-X की लंबाई 2,020 मिमी, चौड़ाई 785 मिमी और ऊंचाई में 1,115 मिमी है।

फीचर्स
यामाहा की इस बाइक में कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे हाईटेक फीचर्स ऑफर किए जा सकते हैं। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया जा सकता है। हालांकि इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। 

Aprilia SXR 125 स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

इंजन और पावर
इस बाइक में एक नया 149cc एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 12.4bhp की मैक्सिमम पावर और 13.3nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसके इंजन को 5-स्पीड कॉन्सटेंट मैश ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

कमेंट करें
roIxV