Tata Altroz को मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन, कंपनी ने साल वीडियो टीजर किया जारी

Tata Altroz will be launch in January with turbo petrol engine, teaser released
Tata Altroz को मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन, कंपनी ने साल वीडियो टीजर किया जारी
Tata Altroz को मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन, कंपनी ने साल वीडियो टीजर किया जारी
हाईलाइट
  • Tata Altroz टर्बो को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा
  • कंपनी ने आज वीडियो टीजर जारी किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Tata motors (टाटा मोटर्स) की प्रीमियम हैचबैक Altroz (अल्ट्रोज) को टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने इसकी जानकारी टीजर जारी कर दी है। जिसके अनुसार जनवरी 2021 में अल्ट्रोज टर्बो पेट्रोल और डीसीटी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कंपनी इसे टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ पेश करेगी। बता दें कि इस कार को टाटा ने इसी साल के शुरुआत में बाजार में उतारा था, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। 

Altroz के नए टर्बो पेट्रोल मोटर में डीसीटी(DCT) का विकल्प भी दिया जाएगा। जो टॉप-स्पेक वेरिएंट के साथ उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं नए इंजन को लेकर क्या है पूरी जानकारी...

2021 Jeep Compass का टीजर हुआ जारी, 7 जनवरी को होगी लॉन्च

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कार में Nexon में दिया जाने वाला 1.2 लीटर 3-सिलेंडर युक्त रेवोट्रॉन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर दिया जा सकता है। यह इंजन 118 bph की अधिकतम पावर और 170 nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। वहीं यह मोटर अल्ट्रोज पर 5500 rpm पर 109 bph की पावर और 1,500 से 5500 rpm पर 140 nm टाॅर्क जेनरेट करता है।

बात करें वर्तमान की तो फिलहाल Altroz में T86hp पावर वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 90hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है। दोनों इंजन BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाले हैं। दोनों इंजन के साथ सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलता है।  

Created On :   31 Dec 2020 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story