comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

टाटा की मिनी एसयूवी HBX की एएमटी गियरबॉक्स के साथ तस्वीरें हो रही वायरल, जानें कब होगी लॉन्च

टाटा की मिनी एसयूवी HBX की एएमटी गियरबॉक्स के साथ तस्वीरें हो रही वायरल, जानें कब होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगी HBX
  • इससे पहले भी कई जानकारी सामने आई
  • इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors (टाटा मोटर्स) इस साल अपनी नई मिनी एसयूवी Tata HBX (टाटा एचबीएक्स) को लॉन्च करने वाली है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर लंबे समय से चर्चा होती रही है। कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया और इससे जुड़ी कई जानकारियां भी सामने आईं। वहीं अब इस एसयूवी की इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें वायरयल हुई हैं, जिससे यह पता चलता है कि टाटा की मिनी एसयूवी एएमटी गियरबॉक्स से लैस होगी।  

बता दें कि टाटा की य​ह छोटी एसयूवी कंपनी के ALPA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। यह कंपनी की लाइनअप में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन से नीचे रहेगी। बात करें कीमत की तो इसकी कीमत 5 लाख के आसपास रखी जा सकती है। 

CFMoto भारत में जल्द लॉन्च करेगी 300NK BS6 बाइक, टीजर किया जारी

लीक तस्वीर
लीक तस्वीरों से यह स्पष्ट होता है कि इसका कैबिन टाटा टियागो, टाटा टिगोर और टाटा अल्ट्रोज से मेल खाता है। इसमें फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच का टचस्क्रीन और साथ ही एचवीएसी कंट्रोल नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि इस कार को दो ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा।

एक्सटीरियर
इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की डिजाइन Tata Harrier की तरह दिखाई देती है। इसके फ्रंट में टाटा की अन्य नई गाड़ियों के जैसे स्प्लिट हेडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं कार का पीछे का लुक Nexon (नेक्सॉन) की तरह है। इसमें ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो आकर्षक हैं।

Volkswagen Taigun 2021 जल्द होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

इंजन और पावर
Tata HBX में 1.2 लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इंजन 85bhp का पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसे BS6 कम्प्लायेंस और ग्रीन फ्यूल इमिशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी पेश किया जाएगा।
इस कार के इंजन को मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में दिया जाएगा। इसके AMT वेरिएंट को भी लॉन्च किया जा सकता है। 

कमेंट करें
gIqYQ