ऑटो-टेक: टेस्ला ने एस/एक्स के ऑर्डर की डिलीवरी की समयसीमा 2023 तक बढ़ाई

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज वर्जन के लिए उसी डिलीवरी टाइमलाइन पर है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने सबसे सस्ते संस्करण के लिए नए मॉडल एस और मॉडल एक्स के ऑर्डर की डिलीवरी की समयसीमा 2023 तक बढ़ा दी है। ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के मुताबिक, इसके पीछे की वजह मांग और आपूर्ति के बीच की खाई चौड़ी होती दिख रही है।

अपने ऑनलाइन विन्यासकर्ता के अपडेट में, टेस्ला ने मॉडल एस लॉन्ग रेंज और मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज दोनों की डिलीवरी टाइमलाइन को मार्च 2023 तक बढ़ा दिया है। रिपोर्ट में कहा गया, यह आधार 19 इंच के पहियों के साथ है, जो इसे फ्लैगशिप सेडान का सबसे सस्ता संस्करण बनाता है।

मॉडल एक्स लॉन्ग रेंज वर्जन के लिए उसी डिलीवरी टाइमलाइन पर है, जिसे टेस्ला ने हाल ही में रिफ्रेश्ड वर्जन के साथ देना शुरू किया था, जब इलेक्ट्रिक एसयूवी लगभग एक साल तक प्रोडक्शन से बाहर हो गई थी।

आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग एक साथ आ रही है, जिससे पूरे उद्योग में लंबी डिलीवरी समयरेखा बन रही है।टेस्ला उन दुर्लभ वाहन निर्माताओं में से एक है जो इन उद्योग-व्यापी आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के दौरान डिलीवरी में तेजी लाने में सक्षम है, लेकिन इसकी डिलीवरी की समयसीमा भी फिसल रही है।

आईएएनएस