दैनिक भास्कर हिंदी: HERO ने बढ़ाए सभी स्कूटर्स और बाइक्स के दाम

July 8th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यदि आप Hero की बाइक या स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे थे तो आपने देर कर दी। Hero Motocorp ने इंडिया में अपनी सभी स्कूटर्स और बाइक्स के दाम बढ़ा दिए हैं। कंपनी ने नये दामों को लागू भी कर दिया है। हालांकि कंपनी ने वाहनों की कीमतों में ज्यादा इजाफा नहीं किया है। लगातार बढ़ते लागत मूल्य, कमोडिटी की कीमत को देखते हुए कंपनी ने अपनी सभी टू-व्हीलर्स की कीमते बढ़ाई हैं। कंपनी ने फिलहाल मॉडल के हिसाब से कीमतों में इजाफे की जानकारी नहीं दी है। लेकिन ये बताया है कि सभी वाहनों की एक्सशोरूम कीमत में कम से कम 500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

 

Related image

 

ये भी पढ़ें :  Hero Xtreme R200 ने बाकी कंपनियों का किया जीना हराम

कीमतें बढ़ाने का फैसला लेने के बाद कंपनी ने एक बयान जारी किया है। कंपनी का कहना है कि ''कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है और इसके पीछे की वजह लगातार बढ़ते लागत मूल्य, कमोडिटी की कीमत और मुद्रास्फीति दर का बढ़ना है। सभी मामलों में वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी के बाद वाहनों की एक्सशोरूम कीमत में 500 रुपये तक का इजाफा किया है।'' कीमतों के इजाफे के पहले हीरोमोटोकॉर्प की बिक्री में दमदार उछाल दर्ज की गई है। जून 2018 में वित्तीय वर्ष 2017-18 की तुलना में कंपनी ने 7 लाख टू- व्हीलर्स बेचे हैं। कंपनी ने मौजूदा वित्तीय वर्ष में अप्रैल से जून के बीच ही 21 लाख से ज्यादा वाहन बेचे हैं।

 

Image result for hero duet

 

और इसी के साथ ही मोटोकॉर्प दुनिया की सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन गई है। अनुमान है कि आने वाले दिनों में भी कंपनी इसी तरह प्रदर्शन करेगी। एक और बात, कंपनी आने वाले महीने में कुछ नए वाहन भी लॉन्च करने वाली है। Xtreme 200 R के अलावा कंपनी दो नई स्कूटर्स और कंपनी की ही एंट्री लेवल ऐडवेंचर बाइक Hero Xpulse भी लॉन्च करेगी।

 

Image result for hero xpulse