Luxury MPV: Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां  

Luxury MPV: Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां  
हाईलाइट
  • Toyota Vellfire में 2494cc का इंजन दिया गया है
  • इसे कुल चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा
  • शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 79.5 लाख रुपए रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Toyota (टोयोटा) ने भारत में नई लग्जरी MPV को लॉन्च कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं बहुप्रतीक्षित एमपीवी Vellfire (वेलफेयर) की, जो लंबे समय से चर्चाओं में रही है। Vellfire को भारत में सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। बात करें कीमत की तो Toyota Vellfire की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 79.5 लाख रुपए रखी गई है। 

Vellfire की लांचिंग के मौके पर कंपनी ने कहा कि इस कार की पहले तीन शिपमेंट की बुकिंग हो चुकी हैं, जिनमें 20 प्रतिशत बुकिंग हैदराबाद में की गई हैं। इस एमपीवी को कुल चार कलर ऑप्शन बर्निंग ब्लैक, व्हाइट पर्ल, ग्रेफाइट और ब्लैक में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे CBU रूट के तहत भारत लाया जाएगा। आइए जानते हैं इसकी खूबियां...

Hyundai Grand i10 Nios का पावरफुल मॉडल हुआ लॉन्च

डायमेंशन
डायमेंशन की बात करें तो Vellfire की लंबाई 4,935mm, चौड़ाई 1,850mm और उंचाई 1,950mm है। वहीं इस कार का व्हीलबेस 3000 मिमी लंबा है।

एक्सटीरियर
Vellfire में DRL के साथ ऑटो LED हैडलैंप, Sequential टर्न लाइट (फ्रंट और रियर), फ्रंट फॉग लैंप्स, कर्नरिंग फंक्शन, ऑउटसाउड रियर व्यू मिरर (पावर, हीटिड, मैमोरी) और ट्विन सनरूफ दी गई है।

इंटीरियर
Vellfire के इंटीरियर में दो रंग विकल्प फ्लैक्सेन (बेज), ब्लैक दिए गए हैं। इस कार में सात लोग बड़ी आसानी से बैठ सकते हैं। इसमें दो सनरूफ, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 13 इंच की रूफ माउंटेड एंटरटेन्मेंट यूनिट दी गई है।  

10 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 2020 Ford Endeavour BS6 लॉन्च

सुरक्षा फीचर्स
सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए Vellfire में पार्किंग एसिस्ट अलर्ट, पैनारमिक व्यू मॉनिटर, 7 SRS एयरबैग, VSC (व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल), VDIM (व्हीकल डायनामिक इंटीग्रेटिड मैनेजमेंट), HAC (हिल स्टार्ट एसिस्ट कंट्रोल), ब्रेक होल्ड, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, टीवीएमएस और इम्मोबिलाइजर और अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन
Toyota Vellfire के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन की बात करें तो Toyota Vellfire के फ्रंट में मैकफर्शन सस्पेंशन दिया गया है और रियर में डबल विशबोन सस्पेंशन दिया गया है।

इंजन और पावर
Toyota Vellfire में 2494cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 4700 Rpm पर 115 Hp की पावर और 2800-4000 Rpm पर 198 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें फ्रंट मोटर 4500 पर 140.80 Hp की पावर और जेनरेट करती है और रियर मोटर 4608 पर 67 Hp की पावर जेनरेट करती है। इस एमपीवी में निकल मेटल हाइड्राइड बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह कार 16.35 kmpl का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। 

Video Source: OVERDRIVE

Created On :   27 Feb 2020 5:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story