comScore

ऐडवेंचर बाइक: Triumph Tiger 900 भारत में जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

ऐडवेंचर बाइक: Triumph Tiger 900 भारत में जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

हाईलाइट

  • यह पूरी तरह से नई जेनरेशन बाइक होगी
  • इसमें कई सारे नए फीचर्स दिए जाएंगे
  • दो नए वेरिएंट्स GT और Rally में आएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन की प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी Triumph (ट्रायम्फ) भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में कंपनी ने अपनी ऐडवेंचर बाइक Tiger 900 (टाइगर 900) का टीजर सोशल मीडिया चैनल पर जारी किया है। यह पूरी तरह से नई जेनरेशन बाइक होगी। इसमें कंपनी कई सारे नए फीचर्स को एड करेगी। साथ में इसमें कई सारे बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। 

इसमें अपडेटेड डिजाइन के साथ एक दम नया इंजन मिलेगा, जो अधिक पावर और शानदार परफोर्मेंस देगा। टीजर से कई सारे संकेते मिले हैं। माना जा रहा है ​कि कंपनी Triumph Tiger 900 को मई माह के अंतिम सप्ताह में भारतीय बाजार में उतार सकती हैं। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

अपकमिंग बाइक: TVS Victor जल्द BS6 इंजन के साथ होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव

वेरिएंट
नई Triumph Tiger 900 दो नए वेरिएंट्स GT और Rally में उपलब्ध होगी, जो कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्टैंडर्ड और प्रो वर्जन में आती है। भारतीय बाजार में इसका सिर्फ स्टैंडर्ड वर्जन ही दो ट्रिम्स में देखने को मिलेगा। उपकरण दिए हैं। इसमें से GT ऑन-रोड बाइक है, जिसमें एलॉय व्हील्स, नीचीसीट और कम ऑफ-रोडिंग आदि इक्विपमेंट मिलेंगे। वहीं Rally ऑफ-रोड बाइक है, जिसमें वायर-स्पोक्ड व्हील्स, ज्यादा ऑफ-रोड वाले इक्विपमेंट मिलेंगे।

फीचर्स 
बात करें फीचर्स की तो नई Tiger 900 में नया TFT स्क्रीन देखने को मिलगी। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी जाएगी, जिससे आप इनकमिंग कॉल्स, मैसेज और नेविगेशन को एक्सेस कर सकते हैं। इसके अलावा बाइक में 6 राइडिंग मोड्स का विकल्प भी मिलेगा। 
राइडिंग मोड्स की बात करें तो इसमें रोड, रेन, स्पोर्ट, ऑफ-रोड, ऑफ-रोड प्रो और राइडर दिए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इसमें ABS, ट्रेक्शन कंट्रोल के साथ शानदार सस्पेंशन दिया गया है। 

इंजन और पावर
सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में किया जाएगा। यह पहले से बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर के साथ आएगा। नई Triumph Tiger 900 में BS6 मानकों से लैस 888cc इनलाइन थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 95 PS की पावर और 87Nm का टॉर्क जनरेट करता है। नया इंजन अब 10 फीसद ज्यादा टॉर्क देगा।  

BMW F 900 XR और F 900 R भारत में कल होंगी लॉन्च, जानें इनकी खूबियां

कीमत
नई Triumph Tiger 900 BS6 के GT मॉडल को भारतीय बाजार में 12 लाख रुपए की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसके Rally प्रो वेरिएंट की कीमत लगभग 15 लाख रुपए हो सकती है। हालां​कि इनकी वास्तविक कीमत लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी। 

कमेंट करें
oceTr