Skoda Superb: स्कोडा की भारतीय बाजार में 'सुपर्ब' वापसी, 54 लाख रुपए में हुई लॉन्च

स्कोडा की भारतीय बाजार में सुपर्ब वापसी, 54 लाख रुपए में हुई लॉन्च
  • इस कार की सिर्फ 100 यूनिट सेल की जाएंगी
  • एक साल के अंतराल के बाद लॉन्च हुई कार
  • इसकी डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया (Skoda Auto India) ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी लग्जरी सेडान सुपर्ब (Superb) की वापसी कर दी है। हालांकि, स्कोडा की यह फ्लैगशिप सेडान चुनिंदा ग्राहकों को ही मिलेगी। दरअसल, कंपनी इसकी सिर्फ 100 यूनिट सेल करेगी। चेक ऑटो दिग्गज ने लगभग एक साल के अंतराल के बाद भारत में इसे 54 लाख (एक्स-शोरूम) रुपए की कीमत पर लॉन्च किया है। सेडान की बुकिंग शुरू हो गई है और इच्छुक व्यक्ति ऑनलाइन या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाकर कार बुक कर सकते हैं और डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होगी।

देखा जाए तो नई कीमत पिछले टॉप-स्पेक सुपर्ब से 16.7 लाख रुपए अधिक है। बता दें कि, कंपनी ने इस कार को सख्त BS6 फेज-2 एमीशन के कारण वापस ले लिया था। वहीं नई स्कोडा सुपर्ब पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में आई है। कितनी खास है ये कार, आइए जानते हैं...

एक्सटीरियर

डिजाइन के मामले में यह भारतीय बाजार में पहले बेची गई सुपर्ब से बहुत अलग नहीं हैं। इसमें सामान्य स्कोडा ग्रिल मिलती है। इसके किनारे पर वॉशर के साथ ऑल एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं और बंपर पर एलईडी फॉग लाइट्स दी गई हैं। वहीं इसके रियर में एलईडी टेललाइट्स डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ आती हैं। इसमें 18 इंच के प्रोपस एयरो अलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें मिलती हैं, जिसमें से ड्राइवर सीट के लिए मसाज और मेमोरी फंक्शन दिया गया है। फ्रंट सीटों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से 12 अलग-अलग तरीकों से एडजेस्ट किया जा सकता है। फीचर्स की बात करें इसमें 10.2-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ 9.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग और ट्राई-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 12-स्पीकर कैंटन ऑडियो सिस्टम दिया गया है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 9 एयरबैग के साथ कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

इंजन और पावर

स्कोडा सुपर्ब को सिर्फ एक लॉरिन एंड क्लेमेंट वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 2.0-लीटर 4-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 187 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स दिया गया है।

Created On :   3 April 2024 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story