प्रीमियम एमपीवी: Innova HyCross Hybrid Variant की बुकिंग फिर हुई शुरू, पहले से इतनी बढ़ गई कीमत

Innova HyCross Hybrid Variant की बुकिंग फिर हुई शुरू, पहले से इतनी बढ़ गई कीमत
  • एक साल के लंबे अंतराल के बाद बुकिंग फिर से शुरू
  • अप्रैल 2023 में हाई डिमांड के कारण रोकी थी बुकिंग
  • टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 30.98 लाख रु है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अपनी हाइब्रिड एमपीवी इनोवा हाईक्रॉस (Innova HyCross Hybrid) के टॉप-एंड वेरिएंट के लिए बुकिंग फिर से शुरू कर दी है। इनोवा हाईक्रॉस के ZX और ZX(O) वेरिएंट के लिए बीते अप्रैल में बुकिंग रोक दी गई थी। वहीं लगभग एक साल के लंबे अंतराल के बाद इस महीने नई कीमत के साथ इसकी बुकिंग फिर से शुरू हो गई है।

बता दें कि, अप्रैल 2023 में हाई डिमांड और आपूर्ति संबंधी मुद्दों के कारण कार निर्माता ने इन वेरिएंट की बुकिंग को रोका था। बुकिंग रोकने के समय इन वेरिएंट्स का वेटिंग पीरियड लगभग दो साल तक बढ़ गया है। आइए जानते हैं इस एमपीवी की नई कीमत और फीचर्स...

नई कीमत

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, टॉप वेरिएंट अब 30.98 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है। मालूम हो कि, कंपनी ने अप्रैल 2024 से भारत में चुनिंदा मॉडलों के विशिष्ट वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। जिसके बाद अन्य सभी वेरिएंट की कीमतों में भी बढ़ोतरी की गई है।

फीचर्स

इस एमपीवी में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इनोवा हाईक्रॉस में 10-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार तकनीक, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इस एमपीवी में पैनोरमिक सनरूफ और वेन्टीलेटेड फ्रंट सीटें मिलती हैं।

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, वाहन स्टेबिलिटी कंट्रोल (वीएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), 360-डिग्री कैमरा और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं।

इंजन और पावर

टोयोटा की एमपीवी में दो इंजन विकल्प मिलते हैं। इसमें एक 2-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 172.9 बीएचपी की पॉवर और 209 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। वहीं दूसरा 2-लीटर हाइब्रिड इंजन है, जो 183.7 बीएचपी की पॉवर और 188 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। हाइब्रिड इंजन को e-CVT गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बात करें माइलेज की तो इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट में 16.13kmpl और हाइब्रिड वेरिएंट में 23.24kmpl की माइलेज मिलता है।

Created On :   3 April 2024 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story