Kia Carens 2024: किआ इंडिया ने लॉन्च किया 6-सीटर वेरिएंट, जानिए कीमत और फीचर्स

किआ इंडिया ने लॉन्च किया 6-सीटर वेरिएंट, जानिए कीमत और फीचर्स
  • इसमें कई सारे नए फीचर्स को एड किया है
  • इसमें अब कई नए कलर ऑप्शन भी मिलेंगे
  • पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 12,11,900 रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्‍ली। हुंडई (Hyundai) की सिस्टर कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) ने नए वेरिएंट की शुरूआत के साथ कैरेंस (Carens) लाइनअप को अपडेट किया है। जिसके तहत कंपनी ने इसमें कई सारे नए फीचर्स को एड किया है। कंपनी ने Kia Carens 2024 को रिफ्रेश करने के साथ ही इसमें नया वेरिएंट भी पेश किया है। जिसके बाद यह एमपीवी अब 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगी।

बात करें कीमत की तो, रिफ्रेश किआ कैरेंस 2024 के पेट्रोल वेरिएंट को 12,11,900 रुपए की शुरुआती प्राइज के साथ पेश किया गया है। वहीं 1.5 डीजल एमटी वेरिएंट की कीमत 12,66,900 रुपए रखी गई है। (यह दोनों कीमत एक्स शोरूम) हैं। आइए जानते हैं इस एमपीवी के बारे में...

मिला नया कलर

रिफ्रेश किआ कैरेंस में नए फीचर्स और वेरिएंट के साथ ही अब नए कलर ऑप्शन भी मिलेंगे। कंपनी ने इसमें बिल्कुल नया कलर प्यूटर ऑलिव को शामिल किया है, जो कि एक्स-लाइन को छोड़कर सभी मॉडलों में उपलब्ध है। इसके अलावा ग्राहकों को 8 मोनोटोन, तीन ड्यूल टोन विकल्प और एक्स-लाइन के लिए 1 स्पेशल कलर शामिल किया है।

Kia Carens 2024 के नए वेरिएंट

नए ट्रिम्स के साथ ही कंपनी ने 7DCT और 6AT में प्रेस्टीज +(O) वेरिएंट एलईडी मैप लैंप और रूम लैंप, सनरूफ’ दिए हैं। वहीं प्रेस्टीज (ओ) वेरिएंट में अब 6 या 7 सीटर का विकल्प भी मिलेगा। इसमें एक लेदरेट- गियर नॉब, पुश-बटन स्टार्ट के साथ एक स्मार्ट की, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एलईडी डीआरएल और पोजिशनिंग लैंप का विकल्प भी मिलेगा।

इसके अलावा, प्रीमियम (ओ) ट्रिम कीलेस एंट्री, 8डी/ऑडियो सिस्टम, शार्क फिन एंटीना, स्टीयरिंग व्हील-माउंटेड रिमोट कंट्रोल, बर्गलर अलार्म और स्ट्रांग सेफ्टी फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा। यही नहीं कंपनी ने सभी मॉडल्स में पिछले 120W चार्जर की जगह 180W चार्जर आएंगे।

इसके अलावा किआ ने Carens Xline में नए फीचर्स को एड किया है। इसमें डैशकैम, सभी विंडो के लिए वॉयस कमांड कंट्रोल दिया गया है। वहीं अब Xline वेरिएंट में 7 सीट का विकल्प भी मिलेगा।

इंजन और पावर

किआ कैरेंस में नया इंजन दिय गया है। इसके U2 1.5 VGT इंजन वेरिएंट में नए 6-स्पीड 1.5 डीजल मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस एमपीवी के नए इंजन की पावर की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है। इस नए एडिशन के साथ ही अब इस एमपीवी में 30 ट्रिम ऑफर किए जा रहे हैं।

Created On :   2 April 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story