साइबरट्रक: टेस्ला ने 60,990 डॉलर में साइबरट्रक किया लॉन्च, ग्राहकों के पहले बैच को दी डिलीवरी

टेस्ला ने 60,990 डॉलर में साइबरट्रक किया लॉन्च, ग्राहकों के पहले बैच को दी डिलीवरी
साइबरट्रक को 60,990 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अपनी शुरुआत के चार साल बाद, एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने आखिरकार साइबरट्रक को 60,990 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया है और अपने ग्राहकों के पहले बैच को वाहन वितरित किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्टिन, टेक्सस में कंपनी के मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में, मस्क ने लगभग एक दर्जन लोगों को ट्रक वितरित किया और दावा किया कि यह एक नए, अधिक रोमांचक युग की शुरुआत करेगा। कंपनी ने इवेंट में ट्रक की कीमत, रेंज और फीचर्स के बारे में अपडेटेड जानकारी भी दी।

इलेक्ट्रिक ट्रक के रियर-व्हील ड्राइव वर्जन की कीमत 60,990 डॉलर होगी, जो 2019 में 39,900 डॉलर थी। एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 250 मील होगी। हालांकि, मॉडल 2025 तक उपलब्ध नहीं होगा। टेस्ला के ऑर्डर पेज के अनुसार, डुअल-मोटर और ट्राई-मोटर "साइबरबीस्ट" वर्जन जल्द ही, यानी 2024 में उपलब्ध होंगे और अधिक शक्तिशाली होंगे।

एडब्ल्यूडी साइबरट्रक की कीमत 79,990 डॉलर होगी, इसकी रेंज 340 मील होगी। यह 4.1 सेकंड में 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगा और इसकी टॉप स्पीड 112 मील प्रति घंटे होगी। ट्राई-मोटर ट्रिम की कीमत 99,990 डॉलर होगी, यह 845 हॉर्स पावर, 10,296 एलबी-फीट टॉर्क पैदा करेगा और इसकी रेंज लगभग 320 मील होगी। इवेंट में बताई गई कीमतें 50,000 डॉलर की प्राइस रेंज से काफी ज्यादा हैं, तकनीकी अरबपति ने लंबे समय से कहा था कि वाहन खुदरा बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इवेंट में, मस्क ने टेस्ला के मुख्य डिजाइनर फ्रांज वॉन होल्झाउजेन को 2019 के विंडो स्ट्रेंथ प्रदर्शन को फिर से करने के लिए आमंत्रित किया, जहां उन्होंने पहले कथित प्लेटेड ग्लास को बॉल बेयरिंग से तोड़ने का प्रयास किया था, लेकिन असफल रहे। इस बार, वॉन होल्झाउजेन ने बेसबॉल फेंका और ग्लास ने सफलतापूर्वक प्रक्षेप्य का सामना किया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story