B'day: चाय बेचने के बाद अन्नू कपूर ने रखा था हिंदी सिनेमा में कदम, पहली पत्नी से की थी दोबारा शादी

Bollywood actor annu kapoor personal life unknown facts
B'day: चाय बेचने के बाद अन्नू कपूर ने रखा था हिंदी सिनेमा में कदम, पहली पत्नी से की थी दोबारा शादी
B'day: चाय बेचने के बाद अन्नू कपूर ने रखा था हिंदी सिनेमा में कदम, पहली पत्नी से की थी दोबारा शादी

डिजिटल डेस्क,मुंबई। बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से सबका दिल जीतने वाले अन्नू कपूर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले कभी चाय तो कभी चूरन के नोट बेचा करते थे। अन्नू का जन्म पंजाबी परिवार में हुआ था और उनकी मां बंगाली थी। घर की आर्थिक तंगी ने उन्हें चाय से चूरन बेचने के लिए मजबूर कर दिया था। हिंदी सिनेमा में नाम कमाने के बाद भी अन्नू की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने पहली पत्नी से तलाक के कुछ सालों बाद दोबारा उन्हीं से शादी कर ली। 

बता दें कि, अन्नू कपूर ने फिल्मों से लेकर टीवी शोज में काम किया। उनकी भाषा इतनी साफ है कि हर कोई उन्हें सुनना पसंद करता है। अन्नू ने 23 साल की उम्र में 70 साल के बुजुर्ग आदमी का किरदार निभाया था। उनका ये किरदार फिल्म निर्माता श्याम बेनेगल को बेहद पसंद आया था। जिसके बाद श्याम बेनेगल ने अन्नू कपूर को अपनी फिल्म में कास्ट करने का मन बना लिया था।

अन्नू कपूर ने श्याम बेनेगल की फिल्म "मंडी" से साल 1983 में बॉलीवुड डेब्यू किया। जिसके बाद अन्नू ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और उन्होंने चमेली की शादी, ड्रीम गर्ल, जॉली एलएलबी 2, कंधार. उत्सव, मिस्टर इंडिया, विक्की डोनर, सात खून माफ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। 

अन्नू कपूर की पहली पत्नी अनुपमा उनसे 13 साल छोटी है। दोनो ने शादी के 17 साल बाद 1993 में एक-दूसरे से तलाक ले लिया। साल 1995 में अन्नू कपूर के शो अंताक्षरी के सेट पर उनकी मुलाकात अरुनिता से हुई। अन्नू-अरुनिता इतना करीब आ गए कि दोनो ने कुछ सालो बाद शादी कर ली लेकिन दूसरी शादी के बाद भी अन्नू कपूर का अफेयर किसी के साथ था। बाद में पता चला जिस लड़की से अन्नू कपूर के अफेयर की खबरें आ रही थी वो कोई और नहीं बल्कि उनकी पहली पत्नी अनुपमा थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, अन्नू ने अरुनिता को खर्चे के लिए पैसे देना भी बंद कर दिए थे और अपनी पहली पत्नी से होटल में मिलने जाते थे। ये सारी बाते जब उनकी दूसरी पत्नी के सामने आई तो उन्होंने अन्नू कपूर से तलाक ले लिया जिसके बाद साल 2008 में अन्नू ने अपनी पहली पत्नी अनुपमा से दोबारा शादी कर ली। 

 

 

Created On :   19 Feb 2021 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story