दैनिक भास्कर हिंदी: सोनू सूद की सरकार से गुजारिश, कहा-कोविड से मां-बाप खोने वाले बच्चों को दें फ्री एजुकेशन 

April 30th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। देशभर में कोरोना की बढ़ती लहर के बीच भी एक्टर सोनू सूद के हौसले कम नहीं हुए। सोनू साल 2020 से लेकर अब तक जरुरतमंदों की लगातार मदद कर रहे है। सोनू ने न सिर्फ लोगों को घर भेजने में मदद की बल्कि, अस्पताल में बेड,दवा, ऑक्सीजन और खाने तक का इंतजाम करवा रहे है। ऐसे में अभिनेता ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार से अपील की है कि, जिन बच्चों ने कोविड की वजह से अपने माता-पिता तो खोया हैं उनको मुफ्त शिक्षा दी जाए, चाहे वो बच्चें प्राइवेट स्कूल में ही क्यों न पढ़ना चाहते हो, उन्हें फ्री एजुकेशन देने की व्यवस्था करें।

देखिए, सोनू का वीडियो

  • सोनू सूद ने हाल ही में अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है,जिसमें उन्होंने कोविड की वजह से अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए फ्री एजुकेशन की मांग की है।
  • इस वीडियो में सोनू ने कहा कि, नमस्कार, मैं आज एक गुजारिश करना चाहता हूं सरकार से और उन सभी लोगों से जो मदद में आगे आना चाहते है। हमने देखा हैं कि, कोरोना की इस वेव में बहुत सारे लोगों ने बहुत सारे परिवार ने अपने कीमती सदस्य खोए है। बच्चों ने अपने मां-बाप खो दिए।
  • किसी ने दो दिन पहले अपनी मां खो दी तो किसी ने दो दिन बाद अपना पिता खो दिया। कई मामले तो ऐसे हैं जहां 10 या 12 साल के बच्चों ने अपने पैरेंट्स को खो दिया है और उनका भविष्य हमारे समाज की सबसे बड़ी चिंता है।
  • 'मैं केंद्र और राज्य सरकार के गुजारिश करता हूं कि ऐसे बच्चें के लिए, वे जहां भी पढ़ना चाहें उन्होंने मुफ्त में इसका लाभ मिलना चाहिए। सभी बच्चे जिनके माता-पिता को कोविड-19 ने उनसे छीन लिया है। ऐसे बच्चों की शिक्षा स्कूल से कॉलेज तक भले ही वे प्राइवेट संस्थानों में पढ़ना चाहते हों, बिल्कुल मुफ्त होनी चाहिए।'
  • एक ऐसा सिस्टम बनाया जाए कि, इन बच्चों को स्कूल से कॉलेज तक की पढ़ाई मुफ्त में मिले।
  • सोनू ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'ये हर उस व्यक्ति के लिए साथ आने का समय है जिन्होंने अपने करीबी को इसमें खो दिया है।' 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)