बीएफएफ सेल: मिंत्रा पर महिलाओं के को-ऑर्ड सेट का बोलबाला, डिमांड में साल-दर-साल 100 प्रतिशत की वृद्धि

मिंत्रा पर महिलाओं के को-ऑर्ड सेट का बोलबाला, डिमांड में साल-दर-साल 100 प्रतिशत की वृद्धि
बिग फैशन फेस्टिवल' (बीएफएफ) 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला है

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडिया का लीडिंग फैशन, ब्यूटी और लाइफस्टाइल प्लेटफार्म मिंत्रा का 'बिग फैशन फेस्टिवल' (बीएफएफ) 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। वुमेन इंडिया वेयर सेगमेंट में लीडिंग ब्रांड्स के फ्रेश और ट्रेंडी स्टाइल की डिमांड में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। मिंत्रा ने कहा कि उसने पिछले फेस्टिव सीजन से महिलाओं के इंडियन ड्रेस के सलेक्शन में 35 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है, जिससे 1,000 से ज्यादा ब्रांडों में इसकी संख्या 4 लाख से ज्यादा हो गई है। इस साल, कस्टमर्स का रुझान फ्यूजन वेयर और को-ऑर्ड सेट की ओर ज्यादा रहा है और राखी, ओणम और गणेश चतुर्थी के दौरान कंपनी ने इसी तरह का ट्रेंड देखा।

को-ऑर्ड सेट की डिमांड में साल-दर-साल 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है, जो यह दर्शाता है कि इस फेस्टिव सीजन में उन स्टाइल्स की मजबूत डिमांड देखी जाएगी जो कंफर्ट का वादा करती हैं। बिग फैशन फेस्टिवल (बीएफएफ) से पहले वुमेन इंडियन वेयर में भारी डिमांड देखी जा रही है। इस साल की शुरुआत में लॉन्च होने के बाद से रनवे आइकॉन्स में 100 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिसमें 60 प्रतिशत योगदान मेट्रो और टियर-1 शहरों से आ रहा है।

महिलाओं के इंडियन वेयर के लिए मिंत्रा की ट्रेंड-फॉरवर्ड ऑफरिंग के साथ-साथ होमग्रोन प्रीमियम ब्रांड और सलेक्शन रैंप-अप रहे हैं। यह प्लेटफॉर्म इंप्रेसिव सलेक्शन का दावा करता है, जिसमें बीबा, पैंटालून और लिबास जैसे लीडिंग नेशनल ब्रांड और सुता, करागिरी और अंब्रेई जैसे अन्य स्ट्रेटजिक होमग्रोन डी2सी ब्रांड और अनौक, कलिनी और संगरिया जैसे यूनिक होमग्रोन ब्रांड शामिल हैं। महिलाओं के इंडियन वेयर सेगमेंट में कुर्ता सेट और साड़ियां सबसे ज्यादा बिकने वाली स्टाइल्स में से एक हैं। इसके बाद ड्रेस, लहंगा और को-ऑर्ड सेट का नंबर आता है।

यह मिलेनियल्स और जनरेशन-जेड की रोजमर्रा की जरुरतों को पूरा करने वाले लाइट इंजियन फ्यूजन वेयर और हैवी इंडियन वेयर पार्टी तक अलग-अलग सलेक्शन ऑफर करता है।मिंत्रा की चीफ बिजनेस ऑफिसर शेरोन पेस ने कहा, ''फेस्टिव सीजन के दौरान इंडियन वेयर की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। सेलिब्रेशन्स को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए, हमने इस सीजन में महिलाओं के लिए अपने सलेक्शन को 3.2 लाख से बढ़ाकर 4 लाख स्टाइल कर दिया है और ऐसे स्टाइल भी जोड़े हैं जो हटकर हैं और यह फैशन-फॉरवर्ड कस्टमर्स को पसंद आएंगे।''

उन्होंने आगे कहा, ''हम फेस्टिव सीजन के दौरान डिमांड में भारी बढ़ोतरी की उम्मीद कर रहे हैं और बेहतरीन इंडियन वेयर स्टाइल्स की सबसे बड़ी सीरीज के साथ, हमारे कस्टमर्स अपने पसंदीदा प्रोडक्ट्स को आसानी से सर्च करने के लिए मिंत्रा की एआई-पॉवर्ड टेक फीचर्स का लाभ उठा पाएंगे। हम यह देखने के लिए एक्साइटेड हैं कि इंडिया इस फेस्टिव सीजन में कैसे तैयार होगा। मिंत्रा की टेक-इनेबल इंटीग्रेशन्स महिलाओं के इंडियन वियर सेगमेंट में डिमांड को बढ़ावा देना जारी रखता है, जिसमें माया जैसी फीचर्स शामिल हैं।

वहीं एआई चैटबॉट जो कस्टमर्स को लेटेस्ट ट्रेंडिंग प्रोडक्ट्स के साथ आसानी से जुड़ने के लिए डिजाइन किया गया है। यह उनकी अनूठी प्राथमिकताओं के अनुरूप हैं। कंपनी ने कहा, "इसके अलावा, चैटजीपीटी द्वारा संचालित 'माई फैशन जीपीटी' कस्टमर्स को नेचुरल लैंग्वेज क्वेरी के साथ-साथ वर्नाक्यूलर सर्च का इस्तेमाल कर मिंत्रा ऐप पर इंडियन वेयर से संबंधित प्रोडक्ट्स ऑप्शन को सर्च करने में सक्षम बनाता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Oct 2023 5:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story