घोषणा: इंडिगो ने क्वांटास के साथ कोडशेयर विस्तार की घोषणा की

इंडिगो ने क्वांटास के साथ कोडशेयर विस्तार की घोषणा की
इंडिगो ने ऑस्ट्रेलियाई ध्वज वाहक क्वांटास के साथ अपने कोडशेयर समझौते के विस्तार की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिगो ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलियाई ध्वज वाहक क्वांटास के साथ अपने कोडशेयर समझौते के विस्तार की घोषणा की। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस समझौते के तहत, इंडिगो के कस्टमर अब ऑस्ट्रेलिया में चार नए गंतव्यों सिडनी, मेलबर्न, पर्थ और ब्रिस्बेन तक पहुंच सकेंगे। इसकी शुरुआत मेलबर्न से होगी, जिसके बाद सिडनी, पर्थ और ब्रिस्बेन आने वाले हफ्तों में ऑनलाइन हो जाएंगे।

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा, ''नए कोडशेयर मार्गों के साथ इंडिगो के ग्राहक अब सिंगापुर के लिए उड़ान भर सकते हैं और सिंगापुर एवं मेलबर्न के बीच क्वांटास की उड़ानों से निर्बाध रूप से जुड़ सकते हैं। यह साझेदारी ऑस्ट्रेलिया-भारत आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते के एक हिस्से के रूप में दोनों देशों के बीच संबंधों की मजबूती का प्रतीक है।

2022 में, क्वांटास और इंडिगो ने एक कोडशेयर साझेदारी को अंतिम रूप दिया था, जिससे दोनों देशों के बीच नॉन-स्टॉप उड़ानों पर उड़ान भरने वाले ऑस्ट्रेलियाई वाहक के ग्राहक इंडिगो पर भारत के 21 गंतव्यों से जुड़ सकेंगे।

साझेदारी पर बोलते हुए इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने कहा, ''हम क्वांटास के साथ साझेदारी में, भारत से सिंगापुर के लिए इंडिगो की उड़ानों को जोड़ते हुए, ऑस्ट्रेलिया के लिए इन नई कनेक्टिंग उड़ानों को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। दोनों एयरलाइंस अपने-अपने देशों में मार्केट लीडर हैं और इस समझौते से दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत होंगे।''

इंडिगो के लिए किसी अन्य एयरलाइन पर अपना कोड डालना और मध्य-बिंदु (सिंगापुर) से जुड़ना अपनी तरह का केवल दूसरा मामला है। इसके साथ अब हम विशाल इंडिगो नेटवर्क को क्वांटास की बेजोड़ पहुंच से जुड़ने में सक्षम बना रहे हैं, हम दोनों देशों के बीच व्यापार और पर्यटन के लिए अधिक अवसर पैदा करते हैं।

भारतीय विमानन उद्योग की बढ़ती वृद्धि के साथ यह समझौता हमारी अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी को भी बढ़ाएगा और हमारे व्यापक नेटवर्क पर हमारे ग्राहकों को समय पर, किफायती, विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने के हमारे वादे के प्रति प्रतिबद्ध रहेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 6:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story