क्रिप्टो: इस क्रिप्टो प्लेटफ़ॉर्म ने रिपब्लिक क्रिप्टो के साथ की साझेदारी, जानें इसके बारे में

इस क्रिप्टो प्लेटफ़ॉर्म ने रिपब्लिक क्रिप्टो के साथ की साझेदारी, जानें इसके बारे में
लॉन्चिंग से पहले ही $400 मिलियन से अधिक की राशि जुटाई थी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। क्रिप्टोकरेंसी की लोकप्रियता दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। पिछले कुछ समय से क्रिप्टोकरेंसी निवेशकों के लिए निवेश का बहुत ही आकर्षक विकल्प बन रही है। ऐसे में नए निवेशक क्रिप्टोकरेंसी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। वहीं पहले डिजिटल मनी इस्लामिक कॉइन को 1 सितम्बर 2023 को केंद्रीकृत और विकेंद्रीकृत एक्सचेंजों पर आधिकारिक तरीके से लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। अब हाल ही में इस्लामिक कॉइन ने रिपब्लिक क्रिप्टो के साथ, यानी कि वैश्विक डिजिटल फाइनेंस मार्गदर्शक रिपब्लिक की Web3 सलाहकार शाखा के साथ रणनीतिक रूप से साझेदारी कर ली है।

इस साझेदारी को नैतिकता आधारित डिजिटल करेंसी के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। आपको बता दें कि, मार्च में, क्रिप्टो ने UK के DDCAP ग्रुप के साथ एक अहम डील पर अपनी मुहर लगा दी थी। इस डील को साइन करने से सबसे बड़ा फायदा ये हुआ कि इससे 300 से ज़्यादा वैश्विक इस्लामिक बैंकों के साथ मिलकर, आम लोगों के फ़ायदे की कई बुनियादी परियोजनाओं को लागू करने के दरवाज़े खुल गए।

साझेदारी की घोषणा

इस्लामिक कॉइन ने Web3 सलाहकार सेवाओं में वैश्विक प्रतिनिधि और रिपब्लिक डिजिटल फाइनेंस की एक शाखा, रिपब्लिक क्रिप्टो के साथ अपने सहयोग की घोषणा की। इस साझेदारी के बारे में कहा जा रहा है कि इससे क्रिप्टोकरेंसी के आर्थिक पहलुओं को ठीक करने, इसको ज्यादा स्थिर बनाने और निवेशकों के बीच इस्लामिक कॉइन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

साझेदारी से लाभ

इस साझेदारी का मुख्य काम इस्लामिक कॉइन के बाज़ार की सोच को और बेहतर बनाने का होगा। जिसमें टोकनॉमिक्स, DAO गवर्नेंस और दीर्घकालिक मूल्य रणनीतियों पर काम किया जाएगा। रिपब्लिक क्रिप्टो की विशेषज्ञता ने वितरण की तकनीकों से लेकर इकोसिस्टम की स्थिरता तक इस्लामिक कॉइन के विभिन्न पहलुओं को मजबूत किया है। इसके अलावा, इस्लामिक कॉइन ने सितंबर 2023 में ओपनडील ब्रोकर और रिपब्लिक के इन्वेस्टमेंट प्लेटफार्म के ज़रिये एक Reg D सार्वजनिक टोकन ऑफरिंग को शुरू करने की योजना बनाई है।

मालूम हो कि, इस्लामिक डिजिटल मनी की लॉन्चिंग से पहले ही $400 मिलियन से अधिक की राशि जुटाई जा चुकी है, जिसमें अल्फा ब्लू ओशन के ABO डिजिटल, DF101, फ्यूचरक्राफ्ट वेंचर्स से फंडिंग और ऑप्टिक कैपिटल के साथ हालिया सौदा शामिल है। प्रॉजेक्ट के दूसरे भागीदारों में DDCAP ग्रुप के साथ एक विशेष एकीकरण, 300 से ज्यादा इस्लामिक बैंक और दुनिया के सबसे बड़े होम एक्सचेंज प्लेटफॉर्म हॉलिडे स्वैप के साथ एक समझौता शामिल है।

डिस्क्लेमर: क्रिप्टो प्रोडक्ट और एनएफटी अनियमित (अनरेगुलेटेड) हैं और अत्यधिक जोखिम भरे हो सकते हैं। क्रिप्टोकरेंसी एक लीगल टेंडर नहीं है और ये बाजार जोखिमों के अधीन है। ऐसे में क्रिप्टोकरेंसी में किया गया निवेश पाठकों की अपनी जिम्मेदारी और जोखिम पर होगा। किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह लें और इस विषय पर संबंधित दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ें।

Created On :   6 Oct 2023 6:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story