Anahcra Infotech की नयी उपलब्धि: वेबसाइट और मैगज़ीन्स पर आ रहे 1 मिलियन मंथली यूजर्स !

वेबसाइट और मैगज़ीन्स पर आ रहे 1 मिलियन मंथली यूजर्स !
  • मध्यप्रदेश के देवास जिले में रजिस्टर्ड स्टार्टअप
  • Anahcra Infotech Private Limited ने कम समय में ही डिजिटल मीडिया के जगत में अपना एक स्थान बना लिया है

मध्यप्रदेश के देवास जिले में रजिस्टर्ड स्टार्टअप Anahcra Infotech Private Limited ने कम समय में ही डिजिटल मीडिया के जगत में अपना एक स्थान बना लिया है। अप्रैल 2023 में प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में रजिस्टर हुई एनेक्रा इंफोटेक एक डिजिटल मीडिया कंपनी है जो कि शिक्षा, तकनिकी, मनोरंजन एवं मानसिक स्वास्थ्य जैसे विषयों के लिए कार्यरत है। मात्र 6 महीनों में ही कंपनी की सभी वेबसाइट और ऑनलाइन मैगजीन्स ने मिलाकर एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए 1 मिलियन (10 लाख) विज़िटर्स प्रति माह का मार्क छुआ है जो कि काफी बड़ी बात है।

कंपनी के कंटेंट हेड नितेश हरोड़े ने बताया कि, "इंटरनेट पर काफी वेबसाइट ऐसी हैं जो केवल गलत जानकारियां फैला रही हैं और AI भी अपने पैर इंटरनेट पर पसार रहा है जिसकी वजह से सही जानकारियां इंटरनेट यूजर्स तक पहुँच नहीं पाती। ऐसे में हमने Gyaangranth शुरू किया जिसका उद्देश्य है कि हम यूजर्स तक सही जानकारी पहुंचाएं व शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान दें। ज्ञानग्रंथ के माध्यम से न केवल छात्र-छात्राएं बल्कि हर उम्र के लोग कुछ नया सिख सकते हैं और अपने प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं। केवल ज्ञानग्रंथ ही हर माह 8 लाख यूनिक विजिटर्स को लुभा रहा है। इसके अलावा अन्य वेबसाइट भी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं।"

कंपनी की कुल 10 से भी ज्यादा वेबसाइट और मैगज़ीन्स हैं जिनके कुल यूजर्स 1 मिलियन प्रति माह हो चुके हैं। कंपनी के CEO शुभम जाधव ने बताया कि, "हमें उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी हम यह मार्क छू लेंगे। इसमें हमारी टीम की कड़ी मेहनत और उत्कृष्टता का बड़ा योगदान रहा है। हमारी कोशिश है कि हम सोशल मीडिया, वेबसाइट, ब्लॉग्स आदि के माध्यम से भारतीय इंटरनेट यूजर्स को सही जानकारी पहुंचाएं और एक जानी मानी मीडिया कंपनी के रूप में स्थापित हों।"

कंपनी के डिजिटल ब्रांड्स के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर भी 3 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं व कंपनी स्टार्टअप इंडिया से भी मान्यता प्राप्त कर चुकी है।

Created On :   17 Nov 2023 7:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story