Corona Lockdown: एयर इंडिया ने शुरू की डोमेस्टिक और इंटरनेशल फ्लाइट के टिकटों की बुकिंग

Air India opens bookings on select domestic and international routes
Corona Lockdown: एयर इंडिया ने शुरू की डोमेस्टिक और इंटरनेशल फ्लाइट के टिकटों की बुकिंग
Corona Lockdown: एयर इंडिया ने शुरू की डोमेस्टिक और इंटरनेशल फ्लाइट के टिकटों की बुकिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट की टिकट बुकिंग शुरू कर दी है। शनिवार को एयरलाइन की तरफ से ये घोषणा की गईं। डोमेस्टिक फ्लाइट की बुकिंग 4 मई 2020 या उसके बाद की तारीखों के लिए जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट की बुकिंग 1 जून या उसके बाद की तारीखों के लिए की जा सकती है।

ऐयर इंडिया ने चुनिंदा रूट के लिए ही ये लिए ये बुकिंग शुरू की है। बता दें कि कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते भारत ने सभी डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट को सस्पेंड कर दिया था। अब 3 मई को लॉकडाउन के खत्म हो रहा है जिसके चलते एयरइंडिया ने ये बुकिंग शुरू की है।  

क्या कहा एयर इंडिया ने?
एयर इंडिया ने कहा, "कोरोनावायरस के देशव्यापी संकट को देखते हुए हमने घरेलू उड़ानों के लिए 3 मई 2020 तक और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 31 मई 2020 तक टिकटों की बुकिंग पर रोक लगाई है।" हालांकि 4 मई से चुनिंदा घरेलू उड़ानों और 1 जून 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकटों की बुकिंग जारी है।

 

 

लॉकडाउन के कारण रेल, बस और हवाई सेवा बंद
बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण भारत में रेल, बस और हवाई सेवाएं पूरी तरह बंद हैं। लॉकडाउन के कारण एयर इंडिया ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर कामर्शियल उड़ानें पहले 14 अप्रैल तक निलंबित की थी, हालांकि बाद में इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया था।

अब चूंकि लॉकडाउन की अवधि 3 मई 2020 को समाप्त हो रही है, ऐसे में एयर इंडिया ने 4 मई से दोबारा बुकिंग शुरू करने का फैसला किया है। लॉकडाउन के दौरान बुक की गई फ्लाइट टिकट पर क्रेडिट रिफंड और कैश रिफंड दोनों मिल रहा है। 

Created On :   18 April 2020 12:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story