Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी का इस्तीफा, अन्य 4 लोगों ने भी छोड़ा पद

Anil Ambani resigns as Rcom director, Other four also left the post
Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी का इस्तीफा, अन्य 4 लोगों ने भी छोड़ा पद
Rcom के डायरेक्टर पद से अनिल अंबानी का इस्तीफा, अन्य 4 लोगों ने भी छोड़ा पद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) के डायरेक्टर अनिल अंबानी ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अनिल के साथ ही Rcom के चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों रायना करानी, छाया विरानी, सुरेश रंगचर और मंजरी कक्कड़ ने भी अपने निदेशक पद से इस्तीफा दिया है। यह जानकारी कंपनी द्वारा रेग्युलेटरी फाइलिंग में दी गई।

इन दिनों प्राइवेट सेक्टर्स मंदी की जबरदस्त मार झेल रहे हैं। इसके चलते रिलायंस कम्युनिकेशंस भी मंदी से अछूती नहीं है। कंपनी द्वारा शुक्रवार को साल 2019-2020 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए गए। नतीजों के मुताबिक कर्ज के जाल में फंसी Rcom को सितंबर की तिमाही में 30,142 करोड़ रुपए का भारी नुकसान हुआ है।  यह नुकसान एजीआर मामले में बकाया भुगतान के लिए 28,314 करोड़ रुपए की प्रोविजनिंग करने के कारण हुआ है। बता दें कि Rcom को इस साल मई में आधिकारिक तौर पर दिवालिया घोषित किया जा चुका है और वह अभी दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही है।

अनिल अंबानी एक समय में दुनिया के 10 शीर्ष रईसों में गिने जाते थे, लेकिन आज बकाया चुकाने के लिए उनकी कंपनी को अपनी संपत्तियां बेचनी पड़ रही है। एक साल पहले ही इसी तिमाही में Rcom ने 1,141 करोड़ रुपए का फायदा प्राप्त किया था। कंपनी की कुल देनदारियों में 4,987 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम प्रयोग शुल्क और 23,327 करोड़ रुपए का लाइसेंस शुल्क शामिल है। वहीं उस पर बैंकों के कुल 50,000 करोड़ रुपए बकाया है।

Created On :   16 Nov 2019 5:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story