निवेश के लिए बांग्लादेश सबसे उपयुक्त स्थान है : चीनी उद्यमी

Bangladesh is the most suitable place for investment: Chinese entrepreneurs
निवेश के लिए बांग्लादेश सबसे उपयुक्त स्थान है : चीनी उद्यमी
निवेश के लिए बांग्लादेश सबसे उपयुक्त स्थान है : चीनी उद्यमी

डिजिटल डेस्क, ढाका, अगस्त 8 (आईएएनएस)। चीन की शीर्ष कंपनियों में से एक चिनस याबांग इन्वेस्टमेंट होल्डिंग ग्रुप कंपनी लिमिटेड के चेयरमैन जू शियाचु ने कहा है कि वैश्विक उद्यमों के लिए बांग्लादेश में निवेश करना सबसे अच्छा है क्योंकि यहां बड़ी आबादी है और विशाल बाजार क्षमता है।

यह फर्म चीन की शीर्ष 500 कंपनियों में शुमार है। इसका पहले ही बांग्लादेश आर्थिक क्षेत्र प्राधिकरण (बीईजेडए) के साथ चटग्राम और फेनी जिले के अंतर्गत आने वाले मिरसराय, सितकाकुंडु और सोनागाजी उपजिला में बंगबंधु शेख मुजीब शिल्प नगर (बीएसएमएसएन) में कपड़ा और अन्य रासायनिक उद्योग स्थापित करने के लिए 100 एकड़ भूमि के लिए समझौता हो चुका है।

जू ने हाल ही में एक समारोह में कहा, वैश्विक उद्यमों के निवेश करने के लिए यह सबसे उपयुक्त स्थान है। खासतौर पर दुनिया भर से पारंपरिक उद्योगों को स्थानांतरित करने के लिए यह जगह एक ऐतिहासिक अवसर दे रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक आर्थिक विकास के नियमों के तहत याबांग कॉरपोरेशन के लिए बांग्लादेश में निवेश करना जरूरी था।

दस साल पहले याबांग समूह के शीर्ष अधिकारियों ने इस उद्यम की दूसरी उद्यमशीलता के लिए निवेश और विकास के ठिकानों को चुनने के लिए दक्षिण पूर्व एशिया, दक्षिण एशिया, अफ्रीका और उत्तर कोरिया सहित विभिन्न देशों और क्षेत्रों का दौरा किया। इसके पांच साल बाद कंपनी ने बांग्लादेश को चुना और यहां कार्यालय स्थापित करने के लिए अपने स्थायी कर्मचारियों को भेजा।

उन्होंने आगे कहा, यहां की इकॉनॉमी तेजी से विकसित हो रही है। यहां के लोग शांति और संतोष के साथ जीने और काम करने की इच्छा रखते हैं। देश को संयुक्त राष्ट्र से विभिन्न आर्थिक नीतियों का समर्थन मिला हुआ है। हालांकि, बुनाई, छपाई और रंगाई को लेकर यहां की सहायक उत्पादन क्षमता बहुत कम है। विशेष रूप से यहां डाई का उत्पादन नहीं होता है। हमारी कंपनी द्वारा किया गया निवेश न केवल बांग्लादेश की घरेलू जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा, बल्कि यहां की गारमेंट इण्डस्ट्री को बेहतर कर निर्यात भी बढ़ाएगा।

 

Created On :   8 Aug 2020 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story