comScore

बांग्लादेश ने घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंधों में ढील दी

September 13th, 2020 17:30 IST
 बांग्लादेश ने घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंधों में ढील दी

हाईलाइट

  • बांग्लादेश ने घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंधों में ढील दी

ढाका, 13 सितम्बर (आईएएनएस)। बांग्लादेश ने रविवार से सभी घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंधों में ढील दे दी है। देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने कोविड-19 के प्रसार में कुछ कमी आने के संकेत दिखाई देने के बाद नवीनतम दिशानिर्देश जारी किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, नवीनतम दिशानिर्देश, जो इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) के नियमों के अनुपालन में भी है, घरेलू उड़ानों के संचालकों को अब अंतिम दो रो (कतारों) को छोड़कर सभी सीटों पर यात्रियों को ले जाने की अनुमति है, वो भी इस शर्त पर कि एयरलाइंस यात्रियों को फेस शील्ड उपलब्ध कराएंगे।

बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) के अध्यक्ष एयर वाइस मार्शल एम मफीदुर रहमान ने पत्रकारों को बताया कि घरेलू मार्गों में यात्रियों की बढ़ती मांगों के बाद यह निर्णय लिया गया।

हालांकि, उन्होंने कहा कि ऑपरेटरों को इकॉनमी क्लास में किसी भी साइड (बाएं/दाएं) पर सामने से कम से कम लगातार दो रो को खाली रखना होगा और कोविड-19 संदिग्ध यात्रियों के उपयोग के लिए बिजनेस क्लास में कम से कम एक रो खाली रखना होगा।

सीएएबी ने अपने पहले के दिशानिर्देशों में कहा था कि ऑपरेटरों को उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक उड़ान में कम से कम 25 प्रतिशत सीटें खाली रखनी होंगी।

देश में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के प्रयास में, सीएएबी ने 21 मार्च को सभी घरेलू उड़ानों को निलंबित कर दिया था।

1 जून को, इसने सभी घरेलू उड़ानों के परिचालन की अनुमति दी।

बांग्लादेश से अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान परिचालन भी सीमित पैमाने पर 16 जून से शुरू हुआ।

बांग्लादेश में पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की संख्या 336,000 से अधिक है, जबकि 4,702 लोग इससे जान गंवा चुके हैं।

वीएवी-एसकेपी

कमेंट करें
H6c9v