भारतपे ने माधुरी जैन को बर्खास्त करने की पुष्टि की, सबकी निगाहें अश्नीर ग्रोवर पर

BharatPe confirms Madhuri Jains sacking, all eyes on Ashneer Grover
भारतपे ने माधुरी जैन को बर्खास्त करने की पुष्टि की, सबकी निगाहें अश्नीर ग्रोवर पर
पुष्टि भारतपे ने माधुरी जैन को बर्खास्त करने की पुष्टि की, सबकी निगाहें अश्नीर ग्रोवर पर
हाईलाइट
  • भारतपे के नवनियुक्त सीईओ सुहैल समीर ने हाल ही में असंतुष्ट कर्मचारियों को एक पत्र लिखा था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फुल-स्टैक फिनटेक प्लेटफॉर्म भारतपे ने पुष्टि की है कि उसने अपने कार्यकाल के दौरान कथित वित्तीय अनियमितताओं के लिए अपने सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर की सेवाओं को समाप्त कर दिया है। भारतपे में माधुरी जैन नियंत्रण प्रमुख थीं। आंतरिक जांच में फिनटेक प्लेटफॉर्म पर उनके समय के दौरान धन की हेराफेरी का पता चला।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हम पुष्टि करते हैं कि माधुरी जैन ग्रोवर की सेवाओं को उनके रोजगार समझौते की शर्तों के अनुसार समाप्त कर दिया गया है। सूत्रों ने पहले आईएएनएस को बताया कि माधुरी जैन का अनुबंध समाप्त कर दिया गया है और इसका कारण उनके कार्यकाल के दौरान धन का दुरुपयोग और बढ़े हुए बिलों का प्राधिकरण है।

सभी की निगाहें अब ग्रोवर के अगले कदम पर टिकी हैं। एक प्रमुख प्रबंधन सलाहकार और जोखिम सलाहकार फर्म अल्वारेज और मार्सल जल्द ही ग्रोवर के समय में फर्म में वित्तीय अनियमितताओं में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। ग्लोबल ऑडिट फर्म पीडब्ल्यूसी को भी ग्रोवर के कार्यकाल के दौरान फिनटेक प्लेटफॉर्म के कामकाज की ऑडिटिंग में शामिल किया गया था।

भारतपे के नवनियुक्त सीईओ सुहैल समीर ने हाल ही में असंतुष्ट कर्मचारियों को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि आंतरिक शिकायतों के आधार पर कुछ गंभीर आरोप हैं जिनकी समीक्षा की जा रही है और उन्हें बोर्ड में अपना विश्वास बनाए रखना चाहिए। जबकि शासन समीक्षा के कई निष्कर्ष बहुत मानक हैं, कुछ और गंभीर आरोप हैं, उन्होंने लिखा कि समीक्षा अभी भी आरोपों की पुष्टि कर रही है।

समीर ने कहा कि बोर्ड जो भी फैसला करेगा वह कर्मचारियों, व्यापारियों और उपभोक्ताओं के हित में होगा। भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ कथित रूप से अनुचित भाषा का इस्तेमाल करने के लिए विवाद का सामना करने के बाद, मार्च के अंत तक स्वैच्छिक अवकाश ले लिया, उनकी पत्नी माधुरी जैन भी जनवरी में छुट्टी पर चली गईं।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story