चीन के विदेशी व्यापार में 5 महीने में आयात-निर्यात 115.4 खरब युआन पहुंचा

Chinas foreign trade import-export reached 115.4 trillion yuan in 5 months
चीन के विदेशी व्यापार में 5 महीने में आयात-निर्यात 115.4 खरब युआन पहुंचा
चीन के विदेशी व्यापार में 5 महीने में आयात-निर्यात 115.4 खरब युआन पहुंचा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग, 9 जून (आईएएनएस)। चीनी राजकीय कस्टम ब्यूरो ने कहा कि इस वर्ष के जनवरी से मई तक चीन के विदेशी व्यापार में आयात-निर्यात का कुल मूल्य 115.4 खरब युआन तक पहुंच गया। उनमें मई के दौरान निर्यात में निरंतर रूप से सकारात्मक वृद्धि प्राप्त हुई।

राजकीय कस्टम ब्यूरो द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष के जनवरी से मई तक चीन के विदेशी व्यापार में आयात-निर्यात का कुल मूल्य 115.4 खरब युआन तक पहुंच गया, जो पिछले वर्ष के इसी अवधि से 4.9 प्रतिशत कम हुआ। उनमें निर्यात का मूल्य 62 खरब युआन है, जो 4.7 प्रतिशत कम हुआ, आयात का मूल्य 53.4 खरब युआन है, जो 5.2 प्रतिशत कम हुआ।

मई में चीन के आयात-निर्यात का कुल मूल्य 24.7 खरब युआन तक पहुंचा, जो पिछले वर्ष के इसी अवधि से 4.9 प्रतिशत कम हुआ। उन में निर्यात का मूल्य 14.6 खरब युआन है, जिस में 1.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई। और आयात का मूल्य 10.1 खरब युआन है, जो 12.7 प्रतिशत कम हुआ।

चीनी राजकीय कस्टम ब्यूरो के सांख्यिकी व विश्लेषण विभाग के प्रधान ली ख्वेईवन ने कहा कि कस्टम ब्यूरो द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार मई में चीन के विदेश व्यापार निर्यात में अप्रैल की तरह वृद्धि प्राप्त हुई। वर्तमान में वैश्विक अर्थव्यवस्था और चीन का विदेशी व्यापार मंदी में फंस गये। चीन के विदेशी व्यापार उद्यमों ने उत्पादन की बहाली से लाभ उठाकर विश्व में उत्पादों की मांग को पूरा किया, और निर्यात में बड़ा समर्थन दिया।

 

 

Created On :   8 Jun 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story