दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का कहर: रेलवे का फैसला भीड़ को कम करने के लिए 40 रुपये महंगा किया प्लेटफार्म टिकट

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • जिस टिकट की कीमत पहले 10 रुपये होती थी अब वह 50 रुपये में मिलेगा
  • देशभर के 250 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट में बढ़ोतरी होगी
  • भारत में COVID-19 रोगियों की संख्या 128 हो गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर भीड़-भाड़ को कम करने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट को 5 गुना महंगा कर दिया है। जिस टिकट की कीमत पहले 10 रुपये होती थी अब वह 50 रुपये में मिलेगा। रेलवे ने देशभर के 250 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट में बढ़ोतरी की है। 

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें देश के कई हिस्सों में 10 रुपये से 50 रुपये तक बढ़ाई गई हैं। अधिकारी के मुताबिक, पश्चिम रेलवे ने मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर के रेलवे स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट का किराया बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है।

रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमतों में वृद्धि रेलवे परिसर में लोगों के अतिरिक्त भीड़ को रोकने के लिए किया है। कोरोनोवायरस संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद भारत में COVID-19 रोगियों की संख्या 128 हो गई, जो एक दिन पहले 114 थी।

दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में तीन रेलवे कर्मचारी, जो COVID-19 पॉजिटिव पैसेंजर के संपर्क में आए थे, उन्हें क्वॉरन्टीन के लिए कहा गया है। नई दिल्ली से ट्रेन से यात्रा के दौरान और 11 मार्च को भुवनेश्वर आने के बाद ओडिशा का पहला COVID-19 पॉजिटिव व्यक्ति कम से कम 129 लोगों के संपर्क में आया।