दैनिक भास्कर हिंदी: Coronavirus Insurance: Paytm App पर खरीदें केवल 225 रुपये में कोरोना वायरस बीमा और पाए 2 लाख तक का कवर

June 5th, 2020

हाईलाइट

  • पेटीएम ऐप पर केवल 225 रुपये में कोरोना वायरस बीमा खरीद कर अपने और अपने परिवार को सुरक्षित कर सकते हैं
  • पेटीएम ने मात्र 225 रूपये के प्रीमियम पर कोविड-19 बेनिफिट इंश्याेरेंस पाॅलिसी की पेशकश की है
  • रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर शुरू की गई यह पॉलिसी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोविड-19 ने हमारे जीवन को बहुत हद तक प्रभावित कर रहा है और यह कई यह भविष्यवाणी करना मुश्किल हो गया है कि यह महामारी कब समाप्त होगी या स्थितिकब सामान्य होगी। ऐसे में, यह महत्वपूर्ण है कि हम इस कठिनपरिस्थिति से निपटने के लिए तैयाररहें और अपने तथा अपने प्रियजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करें। भारत की प्रमुख भुगतान एवं वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी पेटीएम ने मात्र 225 रूपये के प्रीमियम पर एक खास कोविड-19 बेनिफिट इंश्याेरेंस पाॅलिसी की पेशकश की है, जिसमें अधिकतम बीमित राशि 2 लाख रुपये होगी।

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के साथ मिलकर शुरू की गई यह पॉलिसी आपको कोविड की जांच और प्रभावित पाए जाने पर आपके 14-दिन के क्वारंटाइन को कवर करेगी। यह सस्ती बीमा योजना वायरस के लिए पाॅजिटिव पाए जाने पर व्यक्ति को 100% बीमा प्रदान करती है, और रोगी को वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए उपचार के समाप्त होने की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं होती है। यह पॉलिसी 3 महीने से लेकर 60 साल के बीच के व्यक्तियों को कवर करती है, जिसमें 25,000 रुपये से लेकर 2 लाख रूपये तक की बीमा राशि के कई विकल्प उपलब्ध हैं।

 पेटीएम ऐप पर कोरोनो वायरस इंश्योरेंस खरीदने के लिए कदम दर कदम गाइड:

• पेटीएम ऐप खोलें और 'बैंकिंग एंडफाइनेंस' आइकन पर टैप करें।

• कोरोना वायरस बीमा आइकन पर क्लिक करें और 25,000 से 2 लाख रुपये के बीच अपनी इच्छानुसार बीमा की जाने वाली राशि का चयन करें। 

• योजना विवरण और लाभों को ध्यान से पढ़ने के बाद, प्रोसीड पर क्लिक करें। 

• अब पॉलिसीधारक से जुड़ीजानकारियां जैसे-नाम, मोबाइल नंबर, जन्मतिथि और ईमेल आदि भरें। 

• आप पॉलिसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए संबंधित पॉलिसी ब्रोशर डाउनलोड कर सकते हैं। 

• पॉलिसीधारक की जानकारी भरने के बाद, नियम और शर्तों से सहमति को चुनें और प्रीमियम राशि का भुगतान करें। 

• इसके साथ ही पाॅलिसी खरीदने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है। आपका पॉलिसी प्रमाणपत्र अगले दो कार्यदिवसों के भीतरबीमाकर्ता द्वारा आपके पंजीकृत ईमेलआईडी पर मेल किया जाएगा। 

प्रमाणपत्र के प्रारंभ के 15 दिनों के भीतर डाइग्नाॅसिस या क्वारंटाइन को कवर नहीं किया जाता है। दावा करने के लिए, रिलायंस जनरल वेबसाइट-- https://www.reliancegeneral.co.in/ पर जाएं। दावापत्र, कोविड- 19 की पुष्टि की रिपोर्ट, अस्पताल का बिल (क्वारंटाइन के मामले में), आदि जैसे सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करें। बीमाकर्ता द्वारा दावे की स्वीकृति के बाद राशि पॉलिसीधारक को भुगतान की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...