हुआवे के नए डिवाइस पर जीमेल व यूट्यूब साइडलोड न करें : गूगल

Do not sideload Gmail and YouTube on Huaweis new device: Google
हुआवे के नए डिवाइस पर जीमेल व यूट्यूब साइडलोड न करें : गूगल
हुआवे के नए डिवाइस पर जीमेल व यूट्यूब साइडलोड न करें : गूगल
हाईलाइट
  • हुआवे के नए डिवाइस पर जीमेल व यूट्यूब साइडलोड न करें : गूगल

सैन फ्रांसिस्को, 22 फरवरी (आईएएनएस)। गूगल ने हुआवे स्मार्टफोन के नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक चेतावनी जारी की है। गूगल ने अपनी ऐप्स और सेवाओं, जैसे जीमेल व यूट्यूब को साइडलोड नहीं करने की सलाह दी है, क्योंकि ये नए हुआवे डिवाइस पर प्रीलोड या साइडलोड के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

अमेरिकी सरकार ने 16 मई 2019 को हुआवे को अपनी एनटिटी सूची में शामिल किया था। यह सरकारी कार्रवाई गूगल सहित सभी अमेरिकी कंपनियों को हुआवे के साथ सहयोग करने से रोकती है।

इसका अर्थ है कि गूगल को नए डिवाइस मॉडल पर हुआवे के साथ काम करने या गूगल के ऐप्स जिनमें जीमेल, मैप्स, यूट्यूब, प्ले स्टोर और अन्य शामिल हैं, इन डिवाइसों पर प्रीलोड या डाउनलोड करने की अनुमति नहीं है।

एंड्रॉएड एवं प्ले लीगल डायरेक्टर ट्रिस्टन ओस्ट्रोव्स्की ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, उपयोगकर्ताओं के डेटा की गोपनीयता, सुरक्षा और समग्र अनुभव को सुरक्षित रखने के लिए गूगल प्ले स्टोर, गूगल प्ले प्रोटेक्ट और गूगल के मुख्य ऐप (जीमेल, यूट्यूब, मैप्स और अन्य सहित) केवल प्ले प्रोटेक्ट प्रमाणित डिवाइसों पर उपलब्ध हैं।

वर्तमान में अमेरिकी कानून गूगल को केवल 16 मई 2019 को या इससे पहले ही जनता के लिए उपलब्ध डिवाइस मॉडल पर हुआवे के साथ काम करने की अनुमति देता है।

Created On :   22 Feb 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story