comScore

सार्वजनिक बैंकों के प्रमुखों से मिली वित्तमंत्री, कहा-PMC बैंक पर आरबीआई करेगा जल्द फैसला

सार्वजनिक बैंकों के प्रमुखों से मिली वित्तमंत्री, कहा-PMC बैंक पर आरबीआई करेगा जल्द फैसला

हाईलाइट

  • सरकारी बैंकों के सीईओ के साथ वित्तमंत्री की बैठक
  • कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के पास उन कंपनियों की पूरी लिस्ट
  • आरबीआई ने पीएमसी बैंक के ग्राहकों के हित में लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज (सोमवार) देश के सार्वजनिक बैंकों के सीईओ के साथ एक समीक्षा बैठक की।उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के पास उन कंपनियों की पूरी लिस्ट है। जिसमें कहा गया था कि एमएसएमई पर लगभग 40 हजार करोड़ रुपए बकाया है। कॉर्पोरेट मामलों के सचिव और बैंकिंग के सचिव यह सुनिश्चित करेंगे कि डेटा को अलग-अलग रूप में बैंकों को दिया जाए। 

वित्तमंत्री ने कहा कि बैंक इन सभी एमएसएमई से संपर्क करने का प्रयास करेंगे। उनसे पूछेंगे कि क्या बिल में छूट चाहते हैं, क्योंकि कंपनियों द्वारा खुले तौर पर दावा किया जाता है। 22 अक्टूबर तक मैंने उन्हें यह कहते हुए वापस रिपोर्ट करने को कहा है किया एमएसएमई बिल में छूट और धन एकत्र करने को तैयार हैं। 

उन्होंने कहा कि, मैंने मंत्रालय के सचिव से सभी कंपनियो को लिखने का अनुरोध किया है। हम कोशिश कर रहे हैं दिवाली से पहले एमएसएमई को उचित मूल्य मिल सके। वित्तमंत्री ने कहा, बैंकों के विलय पर काम सुचारू तरीके से चल रहा है। बैंक बोर्ड ने इस प्रक्रिया के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। 

सीतारमण ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक को लेकर एक सवाल पर कहा कि, रिजर्व बैंक ने मुझे आश्वासन दिया है। वहीं सरकार ने भी मुझे आश्वासन दिया है कि ग्राहकों का ध्यान रखा जाएगा और जल्द ही इस मसले को हल करने की कोशिश करेंगे। 

कमेंट करें
ZkGA8