सिंगापुर: फिनटेक प्लेटफॉर्म वोलोपे ने भारत में विस्तार के लिए 29 मिलियन डॉलर जुटाए

March 1st, 2022

हाईलाइट

  • धन का उपयोग नई प्रौद्योगिकियों के निर्माण और नवाचार के लिए भी किया जाएगा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। सिंगापुर स्थित फिनटेक प्लेटफॉर्म वोलोपे ने मंगलवार को कहा कि उसने विंकलेवोस ट्विन्स (कैमरन और टायलर) के साथ-साथ एक वैश्विक डेकाकॉर्न और अन्य से भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए 29 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

वाई कॉम्बिनेटर-समर्थित कॉरपोरेट कार्ड और पेएबल मेनेजमेंट स्टार्ट-अप ने इक्विटी और डेब्ट के मिश्रण में सीरीज ए में फंड जुटाया।

वोलोपे ने कहा कि अब यह सिंगापुर और ऑस्ट्रेलियाई बाजारों में मजबूती से स्थापित होने के बाद, एमईएनए विस्तार के साथ-साथ पूरे एपीएसी क्षेत्र में विस्तार करेगा।

वोलोपे के सह-संस्थापक राजिथ शाजी और राजेश रायकवार ने कहा, भारत हर साल कई यूनिकॉर्न-स्तरीय उद्यमों पर मंथन कर रहा है, यह वास्तव में वैश्विक सीमा पर एक बड़ी लहर बना रहा है और यह केवल शुरूआत है।

उन्होंने कहा, उनके विकास में तेजी लाने के लिए एक कुशल व्यय प्रबंधन उपकरण की आवश्यकता होगी जो कि सरल लेकिन स्केलेबल हो, कुछ ऐसा जो वोलोपे ने हमेशा लक्ष्य रखा है।

धन का उपयोग अपने मौजूदा उत्पाद के पूरक के लिए नई प्रौद्योगिकियों के निर्माण और नवाचार के लिए भी किया जाएगा।

शाजी ने कहा, भारतीय बाजार में वोलोपे का प्रवेश कंपनियों को उनकी मूल मुद्रा रुपये और किसी भी प्रमुख मुद्रा में पैसा रखने के लिए बहु-मुद्रा वॉलेट प्रदान करके ऊपर बताई गई समस्या से निपटेगा और बाद में भुगतान के लिए इसका इस्तेमाल करेगा।

(आईएएनएस)