फिच ने निगेटिव आउटलुक के साथ टाटा मोटर्स को BB रेटिंग से नीचे कर दिया

Fitch downgrades Tata Motors to BB- with negative outlook
फिच ने निगेटिव आउटलुक के साथ टाटा मोटर्स को BB रेटिंग से नीचे कर दिया
फिच ने निगेटिव आउटलुक के साथ टाटा मोटर्स को BB रेटिंग से नीचे कर दिया
हाईलाइट
  • : फिच रेटिंग ने बुधवार को एक नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बीबी से टाटा मोटर्स लिमिटेड की दीर्घकालिक जारीकर्ता डिफ़ॉल्ट रेटिंग को बीबी से नीचे कर दिया।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिच रेटिंग्स ने बुधवार को टाटा मोटर्स लिमिटेड की लंबी अवधि की जारीकर्ता डिफॉल्ट रेटिंग को बीबी से घटाकर एक नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बीबी कर दिया। फिच ने एक बयान में कहा रेटिंग वॉच नेगेटिव से रेटिंग हटा दी गई है जहां इसे 6 फरवरी को रखा गया था।

उन्होंने कहा कि "डाउनग्रेड अगले दो से तीन वर्षों में टाटा मोटर्स की लाभप्रदता और मुफ्त नकदी उत्पादन के लिए फिच की उम्मीदों में कमी को दर्शाता है। फिच ने अपने अनुमानों को संशोधित किया क्योंकि भारत के परिचालन और पूर्ण स्वामित्व वाली ब्रिटेन की सहायक कंपनी जगुआर दोनों में व्यापार के जोखिम बढ़ गए हैं। रोवर (JLR) ऑटोमोटिव पीएलसी जबकि टाटा मोटर्स अपनी दीर्घकालिक प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने के लिए निवेश करने की संभावना है।

इसके परिणामस्वरूप इसका लाभ उठाने सहित टाटा मोटर्स की वित्तीय प्रोफाइल में निरंतर गिरावट आएगी। रेटिंग कार्रवाई 16 जुलाई को जेएलआर की रेटिंग पर इसी तरह की कार्रवाई का अनुसरण करती है। फिच ने टाटा मोटर्स को कमजोर कानूनी और परिचालन संबंधों के बावजूद समेकित आधार पर जेएलआर के 100 प्रतिशत सहित, जेएलआर में नकदी का उपयोग करने की अपनी क्षमता पर विचार किया।

फिच ने कहा, "नकारात्मक दृष्टिकोण सीमित रेटिंग हेडरूम को दर्शाता है, जिसने टाटा मोटर्स की लाभप्रदता और उत्तोलन में समेकित आधार पर और उत्कर्ष के जोखिम को बढ़ा दिया है।" ब्रेक्सिट वार्ताओं के एक क्रमिक परिणाम और विकसित वैश्विक टैरिफ स्थिति के आसपास अनिश्चितता, विशेष रूप से टाटा मोटर्स के जेएलआर व्यवसाय में जोखिम पैदा करती है, जो ब्रिटेन में अपने उत्पादन आधार की एकाग्रता के कारण उत्पादन-बिक्री बेमेल के एक महत्वपूर्ण स्तर का सामना करता है।

31 मार्च को समाप्त वित्त वर्ष की पहली तिमाही में टाटा मोटर्स की बिक्री में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। फिच को वित्त वर्ष 2015 में उधारदाताओं की कमजोर लिक्विडिटी और जीडीपी ग्रोथ की रफ्तार कम होने के कारण दो अंकों की गिरावट की उम्मीद है।

ऑटो प्रमुख के भारत के कारोबार को अप्रैल 2020 से बीएस 6 के तहत तंग उत्सर्जन मानकों के कार्यान्वयन से अतिरिक्त जोखिम का सामना करना पड़ता है, जो उत्पादन लागत को बढ़ाएगा और इसलिए उद्योग की मात्रा और वाहन निर्माताओं के मार्जिन को प्रभावित कर सकता है।

 

Created On :   24 July 2019 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story