Fuel Price: डीजल फिर हुआ महंगा, पेट्रोल के दाम स्थिर, जानें आज के दाम 

Fuel Price: diesel again expensive, petrol prices stable, know todays price
Fuel Price: डीजल फिर हुआ महंगा, पेट्रोल के दाम स्थिर, जानें आज के दाम 
Fuel Price: डीजल फिर हुआ महंगा, पेट्रोल के दाम स्थिर, जानें आज के दाम 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत में पिछले दिनों लगातार 7 दिन तक राहत देखने को मिली थी। जबकि डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिली है, जबकि पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया। जबकि डीजल की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की गई है।

शनिवार (28 दिसंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने डीजल के रेट में 0.17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। वहीं पेट्रोल के दाम स्थिर हैं, यानी के ये देशभर में पुरानी कीमत पर ही उपलब्ध होगा। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.74 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.40 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.40 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.70 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.41 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.73 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.83 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 71.27 रुपए चुकाना होंगे।

रोज सुबह 6 बजे तय होती है कीमत
बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

Created On :   28 Dec 2019 3:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story