Fuel Price: पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 6 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

Fuel Price: Petrol 5 paise and diesel 6 paise per liter expensive
Fuel Price: पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 6 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा
Fuel Price: पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 6 पैसे प्रति लीटर हुआ महंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में 2 दिन स्थिरता दिखाई देने के बाद एक बार फिर से बढ़ोतरी कर दी गई है। शुक्रवार (29 नवंबर) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। वहीं डीजल के दामों में भी 6 पैस प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। 

आज राजधानी दिल्ली सहित कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि मुंबई में पेट्रोल 4 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। दाम बढ़ने के बाद घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत 1 साल की ऊंचाई पर पहुंच गई है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.81 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.46 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.49 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.77 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.78 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 69 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.19 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.53 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल का कारोबार 
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड की कीमतों पर दबाव दर्ज किया गया। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 58 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 64 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार हो रहा है। बता दें कि गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 56 रुपए की मजबूती के साथ 4,183 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

 
 

Created On :   29 Nov 2019 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story