Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़े भाव, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol and diesel prices rise again, know todays prices
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़े भाव, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के फिर बढ़े भाव, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • एक दिन पहले पेट्रोल- डीजल के दाम रहे स्थिर
  • डीजल के भाव में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि
  • पेट्रोल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की हुई वृद्धि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव- जारी है। ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम भी लगातार घट- बढ़ रहे हैं। फिलहाल एक दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल के रेट में बढ़ोतरी देखने को मिली है। गुरुवार (09 जनवरी) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 8 पैसे और डीजल के भाव में 16 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है।

आज राजधानी दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल 7 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है, वहीं कोलकाता में 6 पैसे जबकि चेन्नई में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इसी तरह दिल्ली और मुंबई में डीजल का भाव 15 पैसे तक बढ़ा है। जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल की कीमत में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75.81 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 81.40 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 78.39 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 78.77 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 68.94 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 72.29 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 71.31 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 72.85 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी से ज्यादा की मजबूती के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 60 डॉलर प्रति औंस के करीब और 66 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि बुधवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 248 रुपए की गिरावट के साथ 4,246 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   9 Jan 2020 2:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story