Fuel Price: लॉकडाउन में पेट्रोल- डीजल की कीमत में राहत, जानें आज के दाम

Fuel Price: लॉकडाउन में पेट्रोल- डीजल की कीमत में राहत, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है। वहीं बीते दिनों में बढ़ते कोरोना संक्रमितों के चलते लॉकडाउन में सख्ती भी की गई है। सभी क्षेत्रों पर इसका असर है, यहां तक की ईंधन उद्योग पर भी। सोमवार (06 अप्रैल) सुबह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया। यानी कि आज भी पेट्रोल और डीजल देशभर में पुरानी कीमतों पर ही उपलब्ध होंगे। 

आपको बता दें कि देशभर में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में लगातार स्थिरता देखने को मिल रही है। हालांकि बीते सप्ताह दो पेट्रोल- डीजल के दाम दो अलग- अलग राज्यो में करीब 1 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ाए गए थे, जो कि कंपनियों के अनुसार  राज्य बिक्री कर अथवा मूल्य वर्धित कर (वैट) दर बढ़ने की वजह से हुई। फिलहाल जानते हैं आज की कीमतें...

लॉकडाउन : 1000 करोड़ रुपये के फसल बीमा दावों का भुगतान

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 76.31 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 73.30 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 66.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 65.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

अमेरिका ने क्यों विमान वाहक रोसवैल्ट के कप्तान को बर्खास्त किया?

कच्चे तेल बाजार में कारोबार
सोमवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड में करीब 6.5 फीसदी और ब्रेंट क्रूड में करीब 4.5 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार होते हुए देखा गया। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 26.50 डॉलर प्रति बैरल और 32.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया गया। बता दें कि शुक्रवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल अप्रैल वायदा 431 रुपए की जोरदार तेजी के साथ 2,052 रुपए के भाव पर बंद हुआ था।

Created On :   6 April 2020 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story