comScore

Fuel Price: लॉकडाउन के आखिरी दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में राहत, जानें आज की कीमत


हाईलाइट

  • लॉकडाउन के 21वें दिन भी नहीं बढ़े ईंधन के दाम
  • 16 मार्च को आखिरी बार बदली गई थी कीमत
  • आगामी दिनों में पेट्रोल- डीजल हो सकता है महंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन का आज आखिरी दिन है। पूरे 21 दिनों के इस लॉकडाउन से जहां कोरोनावायरस से लोग सुरक्षित रहे। वहीं इसका आर्थिक व्यवस्था पर भी असर हुआ है। इससे तेल बाजार भी अछूता नहीं रहा, मंगलवार (14 अप्रैल) को भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है।

आपको बता दें कि पेट्रोल- डीजल के दाम में आखिरी बार 16 मार्च को बदलाव किए गए थे। जिसके बाद से इनकी कीमत में लगातार स्थिरता देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर कच्चे तेल की कीमतों में पिछले हफ्ते के शुरुआत में गिरावट आई थी। 

Airfare Hike: लॉकडाउन के बाद महंगा पड़ सकता है हवाई सफर

पेट्रोल और डीजल के भाव में बिना किसी बदलाव के स्थिरता रहने का मुख्य कारण अप्रैल महीने में ईंधन की मांग में 66 प्रतिशत से अधिक की गिरावट रही। हालांकि जानकारों का मानना है कि आगामी दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की जा सकती है। फिलहाल जानते हैं आज के दाम...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.59 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 76.31 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 73.30 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर स्थिर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में इसकी कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में डीजल 66.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 65.62 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

Reatil Inflation: खुदरा महंगाई दर में आई लगातार दूसरे महीने गिरावट

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

कमेंट करें
p58Vr