Fuel Price: पेट्रोल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, डीजल की कीमत स्थिर

Fuel Price: Petrol price hiked again, diesel price stable
Fuel Price: पेट्रोल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, डीजल की कीमत स्थिर
Fuel Price: पेट्रोल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, डीजल की कीमत स्थिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल की कीमत में एक दिन की स्थिरता के बाद गुरुवार (14 नवंबर) सुबह एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। हालांकि डीजल के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। आज भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है।

आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। बता दें कि बुधवार (13 नंबर) से पहले भी लगातार पांच दिनों तक पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.45 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 79.12 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 76.15 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.34 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल के दाम
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.79 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 69.01 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.20 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.54 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 57.50 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर और 63 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि बुधवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 51 रुपए की बढ़त के साथ 4,145 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 

Created On :   14 Nov 2019 4:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story