Fuel Price: राजधानी में 70 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ सस्ता

Fuel Price: राजधानी में 70 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल का दाम, डीजल भी हुआ सस्ता
हाईलाइट
  • डीजल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है
  • पेट्रोल के रेट में 27 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है
  • लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का दौर जारी है। शनिवार (14 मार्च) सुबह लगातार तीसरे दिन पेट्रोल डीजल सस्ता हो गया। जिससे राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल का भाव 70 रुपए से नीचे आ गया। आज भारतीय तेल विपरण कंपनियों ने पेट्रोल के रेट में 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 31 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है।

यहां बता दें कि दुनियाभर में कोरोनावायरस से मचे कोहराम के चलते अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार गिर रही हैं। ऐसे में इसका आसर घरेलू बाजार में देखने को मिल रहा है। कच्चे तेल के दाम में लगातार नरमी बने रहने से आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और गिरावट आने की संभावना बनी हुई है।

सरकार का प्लान: YES Bank को बचाने के लिए SBI के अलावा ये प्राइवेट बैंक भी लगाएंगे पैसा

इतने घटे दाम
फिलहाल आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 27 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। वहीं मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ। जबकि चेन्नई के रेट में 14 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। दूसरी ओर डीजल दिल्ली में 31 पैसे प्रति लीटर, मुंबई और चेन्नई में डीजल 17 पैसे प्रति लीटर जबकि कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.87 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 75.57 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.57 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 72.57 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

यस बैंक में 600 करोड़ का निवेश करेगा एक्सिस बैंक

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 62.58 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 65.51 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.91 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 66.02 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार 
विदेशी बाजार में शनिवार को डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में कारोबार होते हुए देखा गया। बता दें कि शुक्रवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल मार्च वायदा 82 रुपए की मजबूती के साथ 2,410 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   14 March 2020 3:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story