कई राज्यों में पेट्रोल की किल्लत सामने आई, जानें कीमत पर कितना हुआ प्रभाव

Fuel Price Update Today: Petrol diesel price on 17 june 2022
कई राज्यों में पेट्रोल की किल्लत सामने आई, जानें कीमत पर कितना हुआ प्रभाव
वाहन ईंधन कीमत कई राज्यों में पेट्रोल की किल्लत सामने आई, जानें कीमत पर कितना हुआ प्रभाव
हाईलाइट
  • डीजल के रेट में कोई फेरबदल नहीं हुआ
  • पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में इन दिनों पेट्रोल की किल्लत सामने आ रही है। मप्र, उप्र, राजस्थान और हरियाणा से ऐसी खबरें सामने आई हैं। ऐसे में पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों की लाइन बढ़ती जा रही है। साथ ही मन में यह​ संकोच भी है कि इन हालातों में ईंधन के रेट पर क्या प्रभाव पड़ेगा। आपको बता दें कि, फिलहाल पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें ज्यों की त्यों बनी हुई हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियों (इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड)
ने आज (17 जून 2022, शुक्रवार) भी कोई बदलाव रेट में नहीं किया है। 

आखिरी बार 21 मई को केंद्र सरकार ने लगातार बढ़ती महंगाई से राहत देने के ल‍िए एक्‍साइज ड्यूटी जरूर कम की थी। सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद पेट्रोल पर 8 रुपए और डीजल पर 6 रुपए कम हो गए थे।लेकिन इसके बाद से स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। वहीं बात करें ईंधन की किल्लत की तो बीते दिनों इंडियन ऑयल ने इन खबरों का खंडन करते हुए हालात सामान्य बताए थे। आइए जानते हैं आज के दाम...

ये भी पढ़ें:- बिन्नी बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी चीन की कंपनी टेनसेंट को बेची

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी में पेट्रोल 111.35 रुपए प्रति लीटर जा पहुंचा है। इसी तरह कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के लिए 106.03 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए प्रति लीटर है।             

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 89.62 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल 97.28 रुपए में उपलब्ध होगा। कोलकाता में डीजल 92.76 प्रति लीटर है। जबकि चेन्नई में डीजल 94.24 रुपए प्रति लीटर है। 

ये भी पढ़ें:- कैसे एश्योरशिफ्ट ने भारत में स्थानांतरण के अनुभव को बेहतर बनाया है   

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Created On :   17 Jun 2022 1:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story