comScore

Fuel Price: कोरोनावायरस का असर, पेट्रोल और डीजल के नहीं बदले गए दाम

Fuel Price: कोरोनावायरस का असर, पेट्रोल और डीजल के नहीं बदले गए दाम

हाईलाइट

  • पेट्रोल और डीजल के दाम 11 दिनों से स्थिर
  • 14 अप्रैल तक लॉकडाउन से कई चीजें रुकीं
  • आगामी दिनों में बढ़ सकते हैं पेट्रोल डीजल के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है, दुनियाभर में इसका प्रकोप जारी है। ऐसे में देश में 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन किया गया है। जिससे कई सारी चीजों पर रोक लग गई है। यही कारण है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें ​बीते 11 दिनों से स्थिर हैं। शुक्रवार (27 मार्च) सुबह भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। 

बता दें कि आखिरी बार 16 मार्च को पेट्रोल के दाम में 17 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की थी। आइए जानते हैं आज की कीमतें...

Share market: सेंसेक्स 1,079 अंक चढ़ा, निफ्टी 9,000 के पार पहुंचा

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.30 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 65.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

तीन महीने के लिए EPF में सरकार करेगी योगदान

कच्चे तेल में कारोबार
डब्ल्यूटीआई क्रूड में शुक्रवार को करीब 2.75 फीसदी और ब्रेंट क्रूड में करीब 2 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 23 डॉलर प्रति बैरल और 27 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है। बता दें कि गुरुवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल मार्च वायदा 166 रुपए की गिरावट के साथ 1,793 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

कमेंट करें
In8zs