तेल की कीमत कम करे सरकार : सुरजेवाला

Government should reduce the price of oil: Surjewala
तेल की कीमत कम करे सरकार : सुरजेवाला
तेल की कीमत कम करे सरकार : सुरजेवाला
हाईलाइट
  • तेल की कीमत कम करे सरकार : सुरजेवाला

नई दिल्ली, 11 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को देश में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को लेकर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत सरकार पर निशाना साधा है।

पार्टी ने कहा कि मोदी-शाह सरकार को अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल के मूल्यों में भारी कमी के अनुरूप पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के मूल्यों को 35 से 40 प्रतिशत कम करके कच्चे तेल के अंतर्राष्ट्रीय दामों में आई रिकॉर्ड गिरावट का लाभ देश की जनता को देना चाहिए, ताकि उन्हें स्टैगफ्लेशन (कमर तोड़ महंगाई एवं आर्थिक मंदी) तथा बढ़ती बेरोजगारी से कुछ राहत मिल सके।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल के दाम पिछले 16 सालों में सबसे कम होकर 35 से 38 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गए हैं, लेकिन इसके बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे देश की आम जनता, मध्यम वर्ग, किसान, ट्रांसपोर्टर्स, छोटे व मध्यम व्यवसायी त्रस्त हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस मांग करती है कि अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल के दामों में आई कमी का फायदा देश की जनता को दिया जाए और पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस के मूल्यों में कम से कम 35 से 40 प्रतिशत की कमी की जाए और साथ ही पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

वहीं उन्होंने आगे कहा, पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाए जाने तक जनता को टैक्स में राहत देते हुए मई, 2014 के बाद से मोदी सरकार द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों पर बढ़ाई गई एक्साइज शुल्क/कस्टम्स ड्यूटी वृद्धि को फौरन वापस लेना चाहिए।

-- आईएएनएस

Created On :   11 March 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story