जी20: गोयल ने कारोबारियों से हरित दृष्टिकोण अपनाने को कहा

January 24th, 2023

हाईलाइट

  • गोयल ने कारोबारियों से हरित दृष्टिकोण अपनाने को कहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कारोबारियों से कारोबारी तौर-तरीकों में टिकाऊ और हरित दृष्टिकोण अपनाने को कहा। उन्होंने उनसे जी20 के साथ बी20 के मंच का उपयोग करने के लिए कहा। गोयाल ने बताया कि कैसे सरकार और व्यवसाय सामूहिक रूप से एक स्थायी और न्यायसंगत भविष्य के एजेंडे की दिशा में काम कर सकते हैं।

गांधीनगर में वैश्विक व्यापार समुदाय के साथ आधिकारिक जी20 संवाद मंच के तहत बिजनेस20 (बी20) की स्थापना बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत हमेशा सतत विकास के लिए खड़ा रहा है।

उन्होंने उल्लेख किया कि पर्यावरणीय लक्ष्यों को अपनाने और लागू करने के मामले में भारत दुनिया के शीर्ष पांच देशों में से एक है। गोयल ने सभा को बताया कि भारत नियमित रूप से यूएनएफसीसीसी रिपोर्ट दाखिल करता है और 2021 में अपनी स्थापित क्षमता में नवीकरणीय ऊर्जा का 40 प्रतिशत हिस्सा होने के 2030 के अपने लक्ष्य को पहले ही पार कर चुका है।

गोयल ने इंटरजेनरेशनल इक्विटी का सम्मान करने का आह्वान करते हुए कहा कि देशों को इस ग्रह के सभी संसाधनों का उपयोग करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन व्यवसायों ने भारत में विनिर्माण स्थापित करने का फैसला किया है, वे हमारी प्रतिस्पर्धात्मकता और नए उत्पादों को नया करने और डिजाइन करने की क्षमता के कारण विकसित और विस्तारित हुए हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.