भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर लगाए प्रतिबंध को 31 मई तक बढ़ाया, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला

India Extends Suspension Of International Flights Till May-End
भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर लगाए प्रतिबंध को 31 मई तक बढ़ाया, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला
भारत ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर लगाए प्रतिबंध को 31 मई तक बढ़ाया, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लिया फैसला
हाईलाइट
  • अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ाया गया
  • डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने सर्कुलर जारी कर इसकी जानकारी दी
  • भारत में कोरोना की दूसरी लहर बरपा रही कहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर सर्विस पर लगाए गए प्रतिबंध को 31 मई, 2021 तक बढ़ा दिया है। हालांकि एयर ट्रैवल बबल व्यवस्था के तहत इंटरनेशनल पैसेंजर फ्लाइट्स का संचालन जारी रहेगा। इंटरनेशनल ऑल कार्गो ऑपरेशन पर ये प्रतिबंध लागू नहीं होगा। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने सर्कुलर जारी कर इसकी जानकारी दी।

Image

बता दें कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण पिछले साल 23 मार्च से भारत में इटरनेशनल पैसेंजर सर्विस को सस्पेंड कर दिया था। लेकिन स्पेशल इंटरनेशनल फ्लाइट पिछले साल मई से वंदे भारत मिशन के तहत और जुलाई से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय "एयर बबल" व्यवस्था के तहत काम कर रही हैं।

वहीं भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते इस हफ्ते की शुरुआत में, ऑस्ट्रेलिया ने भारत से सीधी यात्री उड़ानों पर अस्थायी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन समेत कुछ अन्य देशों ने भी इसी तरह के प्रतिबंध लगाए हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। हर दिन कोरोना का मामले नया रिकॉर्ड बना रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 386,452 नए कोरोना केस आए। इस दौरान 3498 संक्रमितों की जान चली गई। हालांकि 2,97,540 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। इससे पहले बुधवार को देश में 379,257 नए केस आए थे।

इसी के साथ देश में कोरोना के कुल केस- एक करोड़ 87 लाख 62 हजार 976 हो गए हैं। 2 लाख 8 हजार 330 लोगों की इस खतरनाक वायरस से मौत हो चुकी है। एक करोड़ 53 लाख 84 हजार 418 इस वायरस से संक्रमित होने के बाद ठीक हो चुके हैं। वहीं देश में कुल एक्टिव केस की संख्या 31 लाख 70 हजार 228 है। 

Created On :   30 April 2021 9:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story